दुमका कोषागार मामला: झारखंड हाई कोर्ट में लालू यादव की जमानत याचिका दाखिल
दुमका कोषागार मामला: झारखंड हाई कोर्ट में लालू यादव की जमानत याचिका दाखिल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली AIIMS में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तरफ से जमानत पर जल्द सुनवाई के लिए झारखंड उच्च न्यायालय से गुहार लगाई गई है. ये मामला दुमका कोषागार से जुड़ा हुआ है. लालू यादव को CBI अदालत ने दुमका कोषागार मामले में 7 वर्षीय सजा सुनाई है. ऐसे में लालू यादव की तरफ से आधी सजा काटने और बीमारी का हवाला देते हुए उच्च न्यायालय से जमानत की मांग की गई है.

उल्लेखनीय है कि लालू यादव को चारा घोटाले के चार मामलों में CBI कोर्ट से सजा मिली है. इनमें से 3 मामलों में झारखंड उच्च न्यायालय से उन्हें जमानत मिल चुकी है. दुमका मामले में जमानत मिलते ही वे जेल से बाहर आ जाएंगे. दुमका मामले में सोमवार को लालू यादव की तरफ से उच्च न्यायालय में जवाब दायर किया गया. उनके वकील देवर्षि मंडल ने जवाब दायर किया. जिसमें ये बताया गया कि अदालत के आदेश पर लालू की जेल में रहने की अवधि की पूरी रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की गई है. लालू यादव ने दुमका कोषागार मामले में 42 महीने 23 दिन जेल में बिताए हैं, जो सजा की आधी अवधि होती है. ऐसे में उन्हें जमानत दी जानी चाहिए.

लालू यादव अभी दिल्ली स्थित AIIMS में भर्ती हैं. सांस लेने में समस्या के चलते उन्हें RIMS से AIIMS रेफर किया गया है. आनन-फानन में उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए रांची से दिल्ली ले जाया गया. लालू यादव के चेहरे पर सूजन थी और उनके लंग्स में संक्रमण देखा गया. जिसके बाद उन्हें बेहतर उपचार के लिए एम्स भेजा गया. वो पहले से ही 15 से ज्यादा बीमारियों से पीड़ित हैं.

रामविलास पासवान को पद्म सम्मान, भावुक हुए चिराग, कही ये बात

चीन बातचीत के जरिए विवादों को निपटाने के लिए तैयार: शी जिनपिंग

दल-बदल से परेशान कांग्रेस, बनाई डैमेज कंट्रोल कमिटी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -