जेल से लौटने के बाद बोले 73 वर्षीय लालू यादव- नेता कभी रिटायर नहीं होता...

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की स्थापना के 25 वर्ष पूरे होने पर सोमवार को पार्टी ने रजत जयंती समारोह आयोजित किया है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अस्वस्थ होने की वजह से दिल्ली से ही इस कार्यक्रम का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे। लंबे समय तक जेल में रहने के कारण सक्रीय सियासत से दूर 73 वर्षीय लालू प्रसाद यादव ने कहा कि नेता कभी रिटायर नहीं होता है। इसके साथ ही लालू ने अपने चिर परिचित अंदाज में RSS पर तंज कसते हुए कहा कि मार्गदर्शक मंडल पर हाफ पैंट वालों का कॉपीराइट है।

एक साक्षात्कार में सियासत से रिटायरमेंट के सवाल पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि नेता कभी रिटायर नहीं होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ना और उसमें शामिल होना ही केवल सियासत करना नहीं है। सामाजिक न्याय और वंचित समुदाय को ऊपर उठाने की उनकी सियासत आज भी जारी है। इसके अलावा पार्टी के मार्गदर्शक बनने के सवाल पर लालू यादव ने कहा कि उसपर तो केवल हाफ पैंट वालों का कॉपीराइट है। हम तो अंतिम दम तक वंचितों और शोषितों के के अधिकारों की जंग लड़ते रहेंगे।

इसके साथ ही साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के विकल्प को लेकर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जो भी विकल्प होगा वो तानाशाह, अहंकारी और आत्म मुग्ध नहीं होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के इतने दिनों के कार्यकाल से यह साबित हो गया है कि व्यक्ति आधारित सियासत लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाती है। नरेंद्र मोदी का विकल्प उनकी जनता-विरोधी नीति के विरुद्ध एक प्रगतिशील एजेंडा ही हो सकता है।

जंगल में अचानक से लगी आग ने किया विनाशकारी रूप, 4 की हुई मौत

भारी बारिश से पूरे चीन में अफरा-तफरी, लाखो लोग हुए प्रभावित

'हिंसा और क़त्ल करना 'हिंदुत्व' की सोच का हिस्सा, मुसलामानों की लिंचिंग इसी का नतीजा - ओवैसी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -