लालू, पत्नी और बेटी को बिठाएंगे राज्यसभा की कुर्सी पर
लालू, पत्नी और बेटी को बिठाएंगे राज्यसभा की कुर्सी पर
Share:

पटना : बिहार में लालू यादव नाम के असर को कम होता देख लालू ने अपने दोनों बेटो को 25 से भी कम उम्र में ही राजनीति की पगडंडी पर चला दिया और वो पद दिलवाया जहां तक पहुंचने में अच्छे-अच्छे राजनीतिज्ञों को अपनी ताउम्र लगानी पड़ती है। लालू पहले ही परिवारवाद की राजनीति के लिए बदनाम है और अब राजद सुप्रीमो अपनी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और अपनी सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती को राज्यसभा पहुंचाने की तैयारी में है।

राज्यसभा में हर दो साल में चुनाव होते है और अगले साल होने वाले चुनाव में लालू अपनी पत्नी और बेटी को उच्च सदन में बिठाने की फिराक में है। राजद के सूत्रों के अनुसार, राजड़ी और मीसा को बिहार का उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना है। बिहार में राजद ने 80 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसके अलावा दो और वोटों के जरिए यह मुमकिन भी है। चुनाव जीतने के लिए उम्मीदवार को 41 वोटों की जरुरत होती है।

जेडीयू के विधायकों के रिटायरमेंट के बाद राज्यसभा मे जुलाई 2016 में 5 सीटें खाली होंगी। इससे पहले भी लालू ने कई बार कहा है कि वो राष्ट्रीय स्तर पर और नीतीश राज्य स्तर पर काम करेंगे। अब पत्नी और बेटी का नामांकन कराने के बाद और उसके बाद जीत जाने के बाद राजधानी दिल्ली में दोनो को सरकारी बंगले भी मिलेंगे। अब तक दिल्ली में लालू का कोई ठिकाना नही है। जब भी लालू दिल्ली जाते है, तो वहां राजद के सांसद प्रेम चंद गुप्ता के फार्म हाउस या उनके सरकारी बंगले पर ठहरते है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -