सक्रिय हुए लालू - नीतीश, गरमाई राजनीति

Jun 01 2015 11:07 AM
सक्रिय हुए लालू - नीतीश, गरमाई राजनीति

पटना ​: बिहार में इन दिनों राजनीति जमकर गरमा रही है। यही नहीं जनता परिवार के विलय के साथ जदयू - राजद के बीच गठबंधन की बात सामने आ रही है। बिहार में आरजेडी प्रमुख लालूप्रसाद यादव, जेडीयू नेता नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के बीच मुलाकात हुई है। इस दौरान ये तीनों नेता जनता परिवार के ऐजेंडे, मुद्दे और अन्य बातों को लेकर एक साथ पहुंचे हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव द्वारा रविवार को बैठक आयोजित की गई है। इस दौरान जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के साथ लालू प्रसाद के बीच भेंट हुई यही नहीं इस तरह की भेंट लालू के आवास पर की गई। जिसमें दोनों के ही मध्य किस तरह की चर्चा हुई यह बात सार्वजनिक नहीं हो पाई है। यही नहीं शरद यादव द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी भेंट की गई है। मिली जानकारी के अनुसार बिहटा रवाना होने के दौरान लालू प्रसाद यादव अपने आवास पर पत्रकारों से चर्चा करते रहे। 

यही नहीं उन्होंने आरक्षित सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी की। दूसरी ओर विधान परिषद की लगभग 24 सीटों पर राजद - जदयू के मध्य 10 - 10 सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी की जा चुकी है। अन्य चार सीटों पर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी हेतु रिक्त रखे जाने की चर्चा की गई है। मिली जानकारी के अनुसार जदयू के पदाधिकारियों द्वारा कहा गया है कि जनता परिवार का विलय टल गया है। दूसरी ओर 

जदयू - राजद के मध्यम गठबंधन की संभावना बरकरार रखी गइ्र है। यही नहीं उन्होंने कहा है कि राजद के विधायक दल के नेता अब्दुलबारी सिद्यीकी द्वारा कहा गया कि हमारी पार्टी से गठबंधन या विलय को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद अधिकृत हैं। यही नहीं पार्टी में पूरा भरोसा जताया गया है। मामले में मिलजुलकर चुनाव लड़ने की योजना है। इसका प्रारंभ बिहार से किया जाएगा।