15 बीमारियों से पीड़ित लालू यादव की तबियत में नहीं हो रहा कोई सुधार, भेजे जा सकते हैं AIMS

Feb 16 2020 11:57 AM
15 बीमारियों से पीड़ित लालू यादव की तबियत में नहीं हो रहा कोई सुधार, भेजे जा सकते हैं AIMS

रांची: बहुचर्चित चारा घोटाले के कई मामलों में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद को उपचार के लिए रांची के रिम्स अस्पताल से दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) भेजा जा सकता है. लालू के उपचार में जुटे रिम्स के चिकित्सकों का कहना है कि वह किडनी समेत 15 गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं.

शनिवार को लालू प्रसाद यादव का मेडिकल बुलिटिन रिलीज़ किया गया था. मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि लालू यादव की किडनी में सुधार नहीं हो रहा है. लालू प्रसाद के चिकित्सक उमेश प्रसाद ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि, 'अभी उनकी किडनी 3b स्टेज में है. संभवत: होली के बाद मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाएगा. जिसमें उनकी बीमारियों पर बारीकी से अध्ययन किया जाएगा.

मेडिकल बोर्ड की टीम राजद सुप्रीमो की सेहत पर चर्चा करेगी और उसके बाद उन्हें दिल्ली भेजे जाने पर फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि वहां के चिकित्सक चाहेंगे तो इलाज में परिवर्तन भी कर सकते हैं.  वहीं उनके नियमित उपचार कर रहे डॉक्टर डीके झा ने कहा कि अभी चिंता वाली बात नहीं है, अभी उनकी किडनी की बीमारी स्टेज 3डी में है, किन्तु एक बार सेकंड ओपिनियन के लिए AIIMS भेजने की सोच रहे हैं.

पुलवामा हमले की बरसी पर देशविरोधी हरकत, इस राज्य में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

जैमर लगा कर केबल ऑपरेटर्स सिग्नल कर रहे जाम, DTH वालो को उठानी पड़ रही परेशानी

Vodafone Idea कुछ दिनों में AGR का भुगतान कर संभाल लेगी कारोबार