लालू - नीतीश में हुई लंबी चर्चा

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भेंट की। यह भेंट देररात हुई। दरअसल लालू और नीतीश काफी समय के बाद एक दूसरे से मिल रहे थे। इन दोनों प्रमुख नेताओं के मध्य लगभग आधे घंटे तक विभिन्न मसलों पर चर्चा हुई। जिसमें राज्य में खाली हो रही विधान परिषद की दो सीटों के चुनाव और पश्चिम बंगाल में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के निमंत्रण का विषय शामिल था।

इस तरह की भेंट के दौरान दोनों ही नेताओं के मध्य राज्यसभा और बिहार विधानपरिषद के चुनाव को लेकर चर्चा हुई। दरअसल ये दोनों ही नेता पश्चिम बंगाल में आयोजित होने वाले नई सरकार के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंच सकते हैं। दोनों प्रमुख नेताओं के मध्य चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे।हालांकि इस मामले में स्पष्टतौर पर दोनों की रजामंदी की बात सामने नहीं आई है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में इन दिनों विधान परिषद की दो रिक्त सीटों को लेकर भी राजनीति तेज हो गई है। इस मामले में राजद अध्यक्ष ने दावा किया है कि वे दोनों सीटें जीतेंगे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्व और पूर्व सांसद मोहम्मद शाहबुद्दीन की पत्नी हेना शहाब को मैदान में खड़ा करने की बात कही जा रही है। पार्टी द्वारा किसी के भी नाम पर मुहर नहीं लगाई गई है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -