लाल बत्ती हटने पर लाल हुए लालू के विधायक
लाल बत्ती हटने पर लाल हुए लालू के विधायक
Share:

पटना : आज से पूरे देश में एक साथ वीवीआईपी संस्कृति पर रोक लगाने के लिए लालबत्ती लगी गाड़ी पर पूरी तरह प्रतिबंध लग गया. इस नियम के लागू होते ही बिहार में लालबत्ती से अपना रौब दिखाने वाले नेता भी लाल-पीले हो रहे हैं. इस पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के विधायक भाई वीरेंद्र सिंह ने सवाल उठाते हुए पूछा कि यह कौन से मंत्रिमंडल का फैसला है? उन्होंने यह भी कहा कि अगर यह हमारे राज्य सरकार का फैसला होगा, तभी हम उस नियम का पालन करेंगे.

गौरतलब है कि सोमवार से पूरे देश में लागू हो चुके लालबत्ती पर प्रतिबंध लगाने को लेकर बिहार सरकार ने परिवहन विभाग से लाल-पीली बत्तियों का अधिकार मांगा है. राज्य सरकार का आवेदन जल्द ही परिवहन विभाग केंद्र को भेजेगा.इसका यही आशय है कि लाल बत्ती को लेकर केंद्र और बिहार सरकार में टकराव होगा.

बता दे कि राज्य सरकार ने इस बात को लेकर आपत्ति ली है कि देश में ऐसी व्यवस्था लागू करने से पहले राज्य सरकारों से भी इस पर सहमति लेनी चाहिए थी, लेकिन केंद्र सरकार ने यह आदेश राज्यों की सहमति के बिना ही जारी कर दिया. जबकि सभी जानते हैं कि केंद्र सरकार पूरे देश में एक रूपता लाने के लिए ऐसे आदेश जारी कर सकता है.

यह भी देखें

फरमान-ए-मोदी सरकार, अब लाल बत्ती पर लगेगी लगाम

लालबत्ती को लेकर बोले PM मोदी, कहा : हर भारतीय VIP

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -