बिहार की राजनीति : बेटे ने खुलकर दिया लालू का साथ

बिहार की राजनीति : बेटे ने खुलकर दिया लालू का साथ

पटना : जहां एक ओर कांग्रेस ने देश के वित मंत्री पर कांग्रेस में फूट डालने का आरोप लगाया है, तो वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि महागठबंधन में फूट डालने के लिए विपक्ष निगेटिव पॉलिटिक्स कर रहा है, लेकिन इसमें विपक्ष कभी सफल नहीं होगा। तेजस्वी का ये जवाब उस चर्चा के बाद आया है, जिसमें कहा जा रहा था कि बिहार के सीएम पर सतापक्ष और विपक्ष दोनों लगातार हमले बोल रहे है।

तेजस्वा ने लालू के संबंध में पूछे गए सवाल पर कहा कि क्या राजद अध्यक्ष को गरीबों का मुद्दा उठाने का भी अधिकार नही है। गरीब बीजेपी नेताओं के पास नही जाते, तो इसमें हमारा क्या दोष है। उन्होने कहा कि लालू प्रसाद यादव देश के रेलमंत्री रह चुके है और राज्य के पूर्व सीएम भी है। राज्य की सरकार में शामिल पार्टी के राष्ट्रीय नेता है वो। उनसे रोज जनता मिलने आती है।

तेजस्वी ने कहा कि दरभंगा के मामले में उन्होने संबंधित अधिकारियों को धमकाया ही नही बल्कि अनुरोध किया। इसमें कौन सा गुनाह हो गया। भाई का साथ देते हुए स्वास्थय मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा कि लालू प्रसाद को फरियाद सुनने का अधिकार है, वो बेबुनियाद आरोप लगा रहे है। तेजस्वी ने सीधे-सीधे बीजेपी नेता सुशील मोदी और नंदकिशोर यादव पर निशाना साधा और कहा कि उनका काम ही राज्य की छवि खराब करना है।

पहली बार राज्य स्तर पर इतनी बड़ी बैठक आयोजित की गई। नंद किशोर बताए कि उन्होने पथ निर्माण मंत्री रहते हुए बैठक क्यों नही की। तेजस्वी ने नेताओं को भी सख्त हिदायत दी कि राज्य में सकारात्मक माहौल बनाए और विकास में रुकावटन डालें। हम विकास के लिए प्रतिबद्ध है।