लालू की तबियत ठीक, एम्स से मिली छुट्टी

रांची: चारा घोटाले में दोषी पाए गए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को दिल्ली के एम्स अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. होटवार जेल के अधीक्षक ने इसकी पुष्टि की है, उन्होंने कहा है कि लालू मंगलवार को राजधानी एक्सप्रेस से रांची पहुंचेंगे. आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी भी राजद प्रमुख लालू यादव के स्वस्थ्य का जायजा लेने अस्पताल गए थे.

सूत्रों के मुताबिक, लालू हार्ट व किडनी से संबंधित बीमारियों के इलाज के लिए एम्स में भर्ती थे. इससे पहले लालू, चारा घोटाले के आरोप में रांची की जेल में क़ैद थे, लेकिन तबियत ख़राब होने की वजह से उन्हें रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में भर्ती कराया गया था, बाद में यहां से उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) रेफर कर दिया गया था. 

उल्लेखनीय है कि अदालत ने आइपीसी के तहत सात साल व भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (पीसी एक्ट) के तहत सात साल की सजा सुनाई थी, और बताया था कि ये दोनों सजाएं साथ-साथ नहीं चलेंगी. सात साल की सजा काटने के बाद लालू प्रसाद यादव को पुन: सात साल की सजा काटनी होगी. साथ ही जुर्माने की राशि जमा नहीं करने पर अलग से सजा भुगतनी पड़ेगी. आपको बता दें कि लालू के बेटे तेज प्रताप यादव की शादी होने वाली है, जिसके लिए लालू पैरोल की मांग की थी, लेकिन अदालत ने लालू की अर्ज़ी ठुकरा दी थी. 

लालू से मिलने राहुल गांधी एम्स पहुंचे

बेटे की शादी में नहीं जा पाएंगे लालू, ऑनलाइन देखेंगे

तेजप्रताप यादव की शादी का कार्ड, इस दिन होंगे फेरे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -