बिहार: महागठबंधन के खिलाफ लड़ेंगे लालू के साले साधु यादव, बसपा ने बनाया उम्मीदवार

बिहार: महागठबंधन के खिलाफ लड़ेंगे लालू के साले साधु यादव, बसपा ने बनाया उम्मीदवार

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की समस्या समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रही है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के साले और पूर्व सांसद साधु यादव महाराजगंज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. बसपा की बिहार यूनिट के अध्यक्ष भरत बिंद ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा है कि बसपा अध्यक्ष मायावती ने राजद के पूर्व सांसद साधु यादव को गुरुवार को पार्टी की सदस्यता दिलवाई थी, जिसके बाद मायावती ने उन्हें महाराजगंज लोकसभा सीट से पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है.

महाराजगंज में साधु यादव कि टक्कर पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के बेटे और महागठबंधन के उम्मीदवार रणधीर कुमार सिंह से होगी. वहीं, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने यहां से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और मौजूदा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को चुनावी समर में उतारा है.  महाराजगंज के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह विधायक अशोक सिंह की हत्या के मामले में हजारीबाग जेल में सजा काट रहे हैं. 

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व सीएम और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव पार्टी में सीट के विभाजन से अभी भी नाराज हैं. बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर सभी सात चरणों में वोटिंग होगी. वहीं प्रथम चरण के तहत चार लोकसभा सीटों पर गुरुवार को मतदान पूरा हो चुका है. प्रदेश में 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी. मतों की गिनती 23 मई को होकर परिणाम घोषित किए जाएंगे.

खबरें और भी:-

7 बार के विधायक पर्चे में लिखना भूले अपना निर्वाचन क्षेत्र, रद्द हुआ नामांकन

बिहार: मतदान में महिलाओं ने पुरुषों को पछाड़ा, प्रथम चरण में इतने प्रतिशत हुआ मतदान

पीएम मोदी को समूचे विश्व का सलाम, यूएई के बाद अब रूस देगा सर्वोच्च सम्मान