चारा घोटाला में लालू प्रसाद पहुंचे CBI कोर्ट
चारा घोटाला में लालू प्रसाद पहुंचे CBI कोर्ट
Share:

पटना: चारा घोटाला मामले को लेकर राजप प्रमुख लालू प्रसाद यादव सीबीआई कोर्ट में पेश हुए. लालू प्रसाद को चारा घोटाले मामले में सुनवाई को लेकर मंगलवार सुबह पटना की सीबीआई कोर्ट में पेश होना पड़ा. यहाँ भागलपुर कोषागार से 47 लाख का चारा घोटाला मामले में पेशी हुई जहा पर लालू के साथ अन्य आरोपियों की भी पेशी हुई है. जिन पर भागलपुर कोषागार से 47 लाख का चारा घोटाले का आरोप है. इस मामले में 44 लोगों पर चार्जशीट दायर की गयी थी, जिनमे से 15 मृत आरोपी और 29 लोगों पर ट्रायल चल रहा है.

सीबीआई ने यह मामला 1996 में दर्ज किया था. जिसके बाद इस मामले में सीबीआई द्वारा अब तक 34 गवाहों को पेश किया जा चूका है. सीबीआई ने हाल में हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी थी, जिसमें लालू प्रसाद यादव के खिलाफ ट्रायल कोर्ट में केवल दो धाराओं के तहत सुनवाई को मंजूरी दी गई थी, जबकि अन्य आरोपों को यह कहते हुए खारिज कर दिया गया था कि एक अपराध के लिए किसी व्यक्ति का दो बार ट्रायल नहीं हो सकता.

बता दे कि सीबीआई द्वारा की गयी सुनवाई का यह माला उस समय का है जब लालू प्रसाद यादव बिहार के मुख्यमंत्री थे. वही इस मामले में उनकी संलग्नता पायी गयी थी, जिसके बाद उन पर केस दर्ज किया गया था. इसकी सुनवाई अब सीबीआई कोर्ट में चल रही है.

लालू यादव की बेटी मीसा भारती से आयकर विभाग करेगा पूछताछ

सपा-बसपा में गठबंधन की सम्भावना, अखिलेश ने दिए संकेत

लालू यादव ने की भूखंड आवंटन में हेरफेर

लालू के करीबी और RJD के पूर्व सांसद को हत्या के जुर्म में उम्रकैद

लालू के निर्माणाधीन मॉल पर केंद्र ने लगाई रोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -