लोकसभा चुनाव: महागठबन्धन को सिर्फ लालू का सहारा, नितीश कुमार पर साधा निशाना
लोकसभा चुनाव: महागठबन्धन को सिर्फ लालू का सहारा, नितीश कुमार पर साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली: बिहार में 2019 लोकसभा चुनाव में राजद सुप्रीमो लालू यादव की कमी पूरे महागठबंधन को अखर रही है। राजद को इस चुनाव में लालू यादव का ही सहारा बचा है, इसके साथ ही बिहार महागठबंधन को भी सिर्फ लालू यादव की ही उम्मीद बची है। हालांकि वह लोकसभा चुनाव में हिस्सा नहीं ले सकते हैं, किन्तु बिहार में महागठबंधन का सियासी स्तंभ लालू यादव ही बने हुए हैं। 

वहीं, जब लालू की बात आती है तो उनके समक्ष नीतीश कुमार ही दिखाई देते हैं और लालू के जेल जाने पर नीतीश कुमार को जिम्मेदार बताया जाता है। इसलिए अब महागठबंधन ने इसे चुनावी मुद्दा बनाकर जीत के लिए 'लालू-नीतीश' कार्ड को हथियार बनाया है। महागठबंधन से बाहर निकलने के बाद से नीतीश कुमार पर हमला किया जा रहा था। वहीं, लालू यादव के जेल जाने के बाद से ही राजद ने इसे चुनावी मुद्दा बनाया हुआ है। 

लालू यादव के सजायाफ्ता होने के बाद से राजद आरोप लगा रही है कि उन्हें नितीश सरकार द्वारा साजिश के तहत फंसाया गया है। इसके साथ ही नीतीश कुमार को घेरा जा रहा है कि नितीश इस कार्य में मोदी सरकार के साथ मिले हुए हैं। लालू यादव को जेल से निकालने की बात कह कर राजद लालू के समर्थकों को एक करने में लगी हुई है। वहीं, सोमवार को महागठबंधन की संयुक्त प्रेस वार्ता में लालू-नीतीश कार्ड खेला जा रहा है। 

खबरें और भी:-

मनोज तिवारी के लिए वोट मांग रही सपना चौधरी, किया रोड शो

अमित शाह ने ममता बनर्जी को घेरा, कहा- आतंकियों से इलू-इलू करतीं हैं 'दीदी'

राफेल मामले पर राहुल गाँधी ने मांगी माफ़ी, भाजपा नेताओं ने जमकर किया प्रहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -