जमानत प्रक्रिया पूरी कर, आज रिहा होंगे लालू

रांची: चारा घोटाले के आरोप में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव ने हाई कोर्ट से स्वास्थ्य समस्याओं के चलते 12 हफ्ते की जमानत की मांग की थी, लेकिन अदालत ने उनकी 6 हफ़्तों की जमानत मंजूर की थी. अपने बेटे तेजप्रताप यादव की शादी से लौटकर जब लालू जेल पहुंचे थे, तब  क़ानूनी कारणों के चलते उनका बेल बांड नहीं भरा जा सका था, जिस कारण उन्हें सोमवार की रात से जेल में ही थे, लेकिन आज लालू की जमानत प्रक्रिया पूरी कर की जा रही है, प्रक्रिया पूरी होते ही उन्हें रिहा कर दिया जाएगा. 

बताया जा रहा है कि रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद दोपहर तक जेल से बाहर निकल सकते हैं. इससे पहले सीबीआई कोर्ट ने बेल बांड भरने के लिए राजद अध्यक्ष लालू का पासपोर्ट माँगा था,  सीबीआई ने कोर्ट को लिखकर दिया कि पासपोर्ट उसके पास है. जिसके बाद बेल बॉन्ड जारी किया गया. लालू प्रसाद की ओर से 50-50 हजार रुपए के दो बेल बॉन्ड भरे जा रहे हैं. 

आपको बता दें कि मंगलवार को सीबीआई कोर्ट को प्रोविजनल बेल संबंधी आदेश नहीं मिल पाया था, जिस कारण लालू को रिहा नहीं किया जा सका था. लालू को यह जमानत मेडिकल ग्राउंड पर दी जा रही है, इससे पहले भी लालू करीब 1 महीने से ज्यादा दिल्ली के एम्स में और रांची के रिम्स अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती रह चुके हैं. 

जमानत मिलने के बाद भी, जेल में सोए लालू

आरजेडी एक परिवार की पार्टी बनकर रह गई है-नीरज कुमार

मैं एक इंसान हूं, इसीलिए लालू ने निमंत्रण नहीं दिया- पप्पू यादव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -