प्रियंका के करीबी ललितेश ने छोड़ी कांग्रेस, चार पीढ़ियां रह चुकी थीं गाँधी परिवार की वफादार

लखनऊ: गांधी परिवार के भरोसेमंद माने जाने वाले उत्तर प्रदेश के सीएम रहे कमलापति त्रिपाठी के परिवार का नाता अब कांग्रेस से खत्म हो गया है. दरअसल, कमलापति त्रिपाठी के प्रपौत्र ललितेशपति त्रिपाठी ने पार्टी छोड़ दी है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के करीबी माने जाने वाले ललितेश ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देते हुए कहा कि पार्टी के द्वारा उन्हें निरंतर नजरअंदाज किया जा रहा था, जिसके कारण उन्होंने कांग्रेस को अलविदा कहा है. 

कांग्रेस छोड़ने के बाद ललितेश के समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल होने के कयास लगाई जा रहे थे, किन्तु उन्होंने कहा कि अभी किसी भी पार्टी में जाने का विचार नहीं किया है. फिलहाल किसी भी पार्टी में शामिल होने की अभी कोई योजना नहीं है. ललितेश ने कहा कि आगे की रणनीति निर्धारित करने के लिए अपने लोगों से चर्चा करेंगे. अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद इस पर मंथन किया जाएगा. 

बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव से एन पहले ललितेश पति त्रिपाठी का कांग्रेस छोड़ने से पूर्वांचल में पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. मिर्जापुर के मड़िहान विधानसभा सीट से वह 2012 से 2017 तक MLA रह चुके हैं. 2019 में कांग्रेस ने उन्हें लोकसभा का चुनाव लड़ाया था, मगर वे जीत नहीं सके. कांग्रेस से यूपी उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे, किन्तु पिछले उन्हें इस्तीफा दे दिया था. 

सफर के दौरान काम में जुटे रहे प्रधानमंत्री मोदी, फोटो हुई वायरल

यूएस एफडीए ने 65 से ऊपर के लोगों के लिए कोविड बूस्टर शॉट को दी मंजूरी

एस जयशंकर ने की तंजानिया के विदेश मंत्रियों से मुलाकात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -