घरों में आग लगाने वाली सास थी ये अभिनेत्री, एक थप्पड़ खाने पर चली गई थी आंख
घरों में आग लगाने वाली सास थी ये अभिनेत्री, एक थप्पड़ खाने पर चली गई थी आंख
Share:

हिंदी सिनेमा में खलनायक की भूमिका में नजर आने वाली मशहूर अभिनेत्री ललिता पवार का जन्म साल 1916 में आज ही के दिन हुआ था. ललिता ने अपनी अधिकतर फिल्मों में क्रूर सास का किरदार निभाया हैं. ललिता जैसी पर्दे पर दिखती थी असल जिंदगी में वो उससे बिलकुल ही अलग थी. ललिता ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में की हैं. बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्री अपने आखिरी समय में अकेली ही रही थी. ललिता ने अपनी अधिकतर फिल्मों में नेगटिव किरदार निभाए हैं. उन्होंने अपने ज़माने में बोल्ड फोटोशूट भी करवाया था जिसके बाद उनकी काफी तारीफे हुई थी.

ललिता फिल्मों में अभिनेत्री बनने का सपना लेकर आई थी उनकी एक आंख चले जाने के कारण उन्होंने वैम्प का किरदार निभाया था. ललिता की आंख एक फिल्म की शूटिंग के दौरान ही चली गई थी. साल 1942 में आई फिल्म 'जंग-ए-आजादी' की शूटिंग के समय ललिता के साथ एक ऐसा हादसा हुआ जिसके बाद उन्होंने हमेशा के साथ अपनी एक आंख खो दी.

दरअसल इस फिल्म में अभिनेता भगवान दादा को एक सीन में ललिता को थप्पड़ मारना था. गलती से दादा ने ललिता को इतनी जोर से थप्पड़ मार दिया कि ललिता वही बेहोश होकर गिर पड़ी. थप्पड़ पड़ने के बाद ललिता के कान से भी खून आने लगा था जिसके बाद सेट पर ही उनका इलाज शुरू कर दिया था. इस दौरान डॉक्टर ने ललिता को गलत दवा दें दी थी जिसके चलते ललिता के शरीर के दाहिने भाग को लकवा मार गया था. लकवे के कारण ललिता की दाहिनी आंख पूरी तरह से सिकुड़ गई और उनका चेहरा बिगड़ गया.

सूरत बिगड़ने के बाद भी ललिता ने हार नहीं मानी. उनका फ़िल्मी सफर चलता रहा और ललिता को फिर फिल्मों में क्रूर सास के रोल मिलने लगे. ललिता को आज भी घरों में आग लगाने वाली सास के तौर पर ही जाना जाता है. साल 1990 में ललिता को जबड़े का कैंसर हो गया था, इसके चलते वो काफी बीमार रहने लगी थी. 24 फरवरी 1998 को ललिता का निधन हो गया था. ललिता को अब उनकी फिल्मों के जरिये ही याद किया जाता है.

रामायण की इस अभिनेत्री ने करवाया था बोल्ड फोटोशूट, तस्वीरें देख यकीन नहीं होगा

56 की उम्र में भी इतनी खूबसूरत हैं पूनम ढिल्लन, बिकिनी में की थी पहली फिल्म

अरबाज़ खान से उम्र में 10 साल छोटी है उनकी गर्लफ्रेंड, शेयर की बोल्ड तस्वीरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -