ललिता ने बनाया राष्ट्रीय रिकार्ड
ललिता ने बनाया राष्ट्रीय रिकार्ड
Share:

नयी दिल्ली : ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी ललिता बाबर ने यहां फेडरेशन कप राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दूसरे दिन महिला 3000 मीटर स्टीपलचेज में स्वर्ण पदक के दौरान अपना राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ा और अगले राउंड में प्रवेश किया.पहले ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी महाराष्ट्र की ललिता ने स्वर्ण पदक जीता.

ललिता ने इस दौरान दुनिया में सत्र का शीर्ष समय निकाला हालांकि अभी सत्र की शुरुआत है. लेकिन भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के अधिकारियों ने कहा कि वह और ललिता 3000 मीटर स्टीपलचेज में ही हिस्सा लेंगी.3000 मीटर बाधा दौड़ और मैराथन स्पर्धा में ओलंपिक टिकट हासिल कर चुकीं महाराष्ट्र की ललिता ने 9.27.09 का समय निकाला

राजीव आरोकिया ने पुरुष 400 मीटर में स्वर्ण पदक के दौरान दिन का दूसरा राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया. उन्होंने 45.47 सेकेंड का समय लिया लेकिन सिर्फ 0.7 सेकंड से रियो ओलंपिक का क्वालीफिकेशन स्तर हासिल करने से चूक गए.महिला 400 मीटर में केरल की अनिल्दा थामस ने 52 . 40 सेकेंड के साथ स्वर्ण पदक जीता जबकि महिला चक्का फेंक में कृष्णा पूनिया ने 55 . 09 मीटर के प्रयास से स्वर्ण पदक अपने नाम किया. पूनिया चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी कर रही हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -