ललित मोदी विवाद: राजस्थान भाजपा विधायक वसुंधरा के साथ
ललित मोदी विवाद: राजस्थान भाजपा विधायक वसुंधरा के साथ
Share:

नई दिल्‍ली: ललित मोदी की मदद के आरोपों को लेकर हो रहे खुलासों से भाजपा और उसकी सरकार पर विपक्ष दबाव बना है। जहाँ केंद्र में सुषमा स्वराज कटघरे में है, वही राजस्थान में वसुंधरा राजे भी घिरी है| बीजेपी सुषमा स्वराज का तो पूरा बचाव कर रही है लेकिन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की उसने खास फ़िक्र नहीं की है, वसुंधरा के लिये राहत की बात यह है कि उन्हें राजस्‍थान बीजेपी का पूरा समर्थन मिल रहा है। इस सन्दर्भ में राजस्थान के संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने बताया कि पार्टी का राष्ट्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व और विधायक दल सभी मुख्यमंत्री के साथ हैं और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर लगाये गये सभी आरोप निराधार हैं ।

राठौड़ ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पर आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी को लेकर लगाये जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं। पूरी पार्टी और बीजेपी विधायक दल अपनी नेता (वसुंधरा राजे) के साथ खड़ी है। वे हमारा नेतृत्व कर रही हैं और करती रहेंगी। राठौड़ ने यह भी कहा कि हमारे पच्चीस लोकसभा सांसद इन सब बातों का समय पर जवाब देंगे और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को इस बारे में जो कुछ कहना था वे पहले ही कह चुकी है, जो सब रिकॉर्ड पर है, इसके अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने अलग से मीडिया से बातचीत की और कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने न तो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के लिए समय मांगा है और न ही उन्होंने समय देने से इनकार किया है | साथ ही यह खबर कि ‘तीस विधायक मुख्यमंत्री के समर्थन में दिल्ली गये हैं’; ये सब बातें सच्चाई से परे है ।

बात यह है कि, सुषमा के मामले में तो भाजपा का कहना है कि उन्होंने जो किया वो मानवीय आधार पर किया और इसे किसी सूरत में गलत नहीं माना जा सकता है । लेकिन, वसुंधरा राजे के ख़िलाफ़ कुछ दस्तावेज़ सामने आए हैं, उसके बाद सरकार और भाजपा के लिए उनका बचाव करना मुश्किल हो गया है। हालांकि, वसुंधरा राजे ने बुधवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को फोन करके अपना पक्ष रखा लेकिन सूत्रों के मुताबिक भाजपा ने अपने प्रवक्ताओं से कहा है कि तथ्यों की पुष्टि के बिना वे कुछ न कहें और वसुंधरा का बचाव करने की ज़रूरत नहीं है।

दूसरी ओर, राजस्थान प्रदेश युवक कांग्रेस, महिला प्रदेश कांग्रेस समेत कांग्रेस के अग्रिम संगठनों ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से इस्तीफा देने की मांग करते हुए एक रैली निकाली । राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट की अध्यक्षता में बुधवार को उदयपुर में सम्पन्न हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पार्टी ने IPL के पूर्व आयुक्त ललित मोदी का सहयोग देने के आरोप में वसुंधरा राजे से इस्तीफा देने का प्रस्ताव पारित किया है और सचिन पायलट ने उन से तुरंत सीएम पद से त्यागपत्र माँगा है ।
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -