ललित किशोर ने दिया महाधिवक्ता पद से इस्तीफा, अब इस शख्स को मिलेगी जिम्मेदारी
ललित किशोर ने दिया महाधिवक्ता पद से इस्तीफा, अब इस शख्स को मिलेगी जिम्मेदारी
Share:

पटना: बिहार के महाधिवक्ता ललित किशोर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश सरकार को भेज दिया है। बीते 17 सालों से ललित किशोर पटना उच्च न्यायालय में विभिन्न पदों पर प्रदेश सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। हालांकि, इस्तीफे के पीछे की वजहों का पता नहीं चला है। उन्हें जुलाई 2017 में महाधिवक्ता नियुक्त किया गया था।

फिलहाल, ललित किशोर के इस्तीफा देने के तत्काल पश्चात् प्रदेश सरकार ने पूर्व शिक्षा मंत्री प्रशांत कुमार शाही को बिहार का नया महाधिवक्ता नियुक्त किया है। प्रशांत कुमार शाही इससे पहले 2005 से 2010 तक महाधिवक्ता के तौर पर काम कर चुके हैं जिसके पश्चात् वे नीतीश कुमार सरकार में शिक्षा मंत्री बने थे। प्रशांत कुमार शाही पटना उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता हैं।

बता दे कि प्रशांत कुमार शाही ने राज्य सरकार में मंत्री पद से हटने के तुरंत पश्चात् पटना उच्च न्यायालय में वकालत आरम्भ कर दी थी। नीतीश सरकार ने एक बार फिर से प्रशांत कुमार शाही को बिहार का महाधिवक्ता नियुक्त किया है। इस आशय की अधिसूचना राज्य विधि विभाग द्वारा जारी की गई है। रिपोर्ट के अनुसार, शाही सोमवार को महाधिवक्ता का पदभार ग्रहण करेंगे। शाही की कार्यशैली से प्रभावित होकर ही नीतीश कुमार ने 2010 में सत्ता में लौटने पर उन्हें प्रदेश कैबिनेट में सम्मिलित किया था। शाही ने शिक्षा, पर्यावरण एवं योजना जैसे प्रमुख विभागों को संभाला था। इतना ही नहीं, 2013 में उन्होंने जदयू के टिकट पर महराजगंज लोकसभा सीट का उपचुनाव भी लड़ा था, मगर राजद से बड़े अंतर से पराजित हो गए थे। उन्होंने कुछ वर्ष पश्चात् सियासत छोड़ दी थी, जिससे वे फिर वकालत पर ध्यान दे सकें।

'रामसेतु नहीं टूटने देंगे..', तमिलनाडु सरकार की योजना का भाजपा ने किया विरोध, कांग्रेस ने भी की थी कोशिश

तमिलनाडु: 'गवर्नर को मारने के लिए आतंकी भेजेंगे..', DMK प्रवक्ता ने सरेआम दी धमकी

अगर मुख़्तार अंसारी गैंगस्टर नहीं है, तो देश में कोई भी गैंगस्टर नहीं है - हाई कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -