BWF रैंकिंग में लक्ष्य सेन ने सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग में बनाई बढ़त
BWF रैंकिंग में लक्ष्य सेन ने सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग में बनाई बढ़त
Share:

राष्ट्रमंडल खेलों के गोल्ड मेडल विजेता लक्ष्य सेन बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की नवीनतम पुरुष एकल विश्व रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ 8वें स्थान पर आ चुके है। MR अर्जुन और ध्रुव कपिला की पुरुष युगल जोड़ी भी शीर्ष 20 में जगह बनाने के पास आ चुके है। 

यह जोड़ी मंगलवार को जारी रैंकिंग में दो स्थान के लाभ से करियर की सर्वश्रेष्ठ 21वीं रैंकिंग पर पहुंच चुकी है। 2 बार की ओलंपिक पदक विजेता PV सिंधू महिला एकल रैंकिंग में छठे स्थान पर बनी हुई हैं जबकि चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी 8वें स्थान पर है। वर्ल्ड चैंपियनशिप 2021 में कांस्य पदक जीतने वाले 21 साल के सेन ने वर्ष की शुरुआत इंडिया ओपन में गोल्ड मेडल के साथ की थी। वह प्रतिष्ठित ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप और जर्मन ओपन में उप विजेता रहे। लक्ष्य सेन इंडिया की थॉमस कप में पहली खिताबी जीत के दौरान टीम के अहम सदस्य थे।

फॉर्म में चल रहे अर्जुन और ध्रुव की जोड़ी ने वर्ष की शुरुआत 42वें स्थान से करने के उपरांत रैंकिंग में अच्छी प्रगति कर ली है। हाल में इंडिया महाराष्ट्र इंटरनेशनल चैलेंज का खिताब जीतने वाले अर्जुन और ध्रुव को उलटफेर करने के लिए पहचाना जाता है। इस जोड़ी ने इस वर्ष वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिर्फ 40 मिनट में किम एस्ट्रूप और एंडर्स रासमुसेन की डेनमार्क की दुनिया की 8वें नंबर की जोड़ी को हरा दिया है। 

राष्ट्रीय खेलों में पंजाब को मात देकर महिला हॉकी टीम ने जीता गोल्ड मेडल

इटली के शहर फ्लोरेंस में 28 वर्ष बाद एटीपी टूर की हुई वापसी

T20 वर्ल्ड कप: गाली देकर फंस गए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान, क्या टूर्नामेंट से होंगे बाहर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -