लक्ष्य सेन ने विश्व जूनियर चैम्पियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल
लक्ष्य सेन ने विश्व जूनियर चैम्पियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल
Share:

मार्कहाम: भारत के अनुभवी जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने सात साल का सूखा समाप्त करते हुए यहां जारी विश्व जूनियर चैम्पियनशिप में एकमात्र मेडल हासिल किया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि लक्ष्य को पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में हार मिली, लेकिन वह ब्रॉन्ज मेडल हासिल करने में सफल रहे हैं। यहां बता दें कि भारत के 17 वर्षीय खिलाड़ी लक्ष्य को सेमीफाइनल में थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसार्न ने 20-22, 21-16, 21-13 से मात दी। वहीं इस हार के कारण भारतीय खिलाड़ी को ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा।

महिला टी-20 वर्ल्डकप: सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमें भी पहुंची

यहां बता दें कि विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में इस साल लक्ष्य के द्वारा भारत को एकमात्र मेडल हासिल हुआ है। वहीं बता दें कि इस चैम्पियनशिप में सात साल पहले समीर वर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था। इसके अलावा बी साई प्रणीत ने 2010 में ब्रॉन्ज मेडल ही जीता था। यहां हम आपको बता दें कि इस चैम्पियनशिप का स्वर्ण मेडल भारत की सबसे अनुभवी बैडमिटन खिलाड़ी सायना नेहवाल के नाम है और उन्होने इसे 2008 में जीता था। 

महिला टी20 वर्ल्ड कप: रोमांचक मुकाबले में भारत ने आॅस्ट्रेलिया को हराया
 
गौरतलब है कि भारत में खिलाड़ियों की अपने खेल के प्रति सजग ही देखा जाता है और वे पूरी मेहनत से खेल में अपना प्रदर्शन करते हैं। यहां बता दें कि भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने विश्व जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर कांस्य पदक पक्का कर लिया था। इसके अलावा बता दें कि चौथी सीड सेन ने शुक्रवार को खेले गए चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में गैर वरीय मलेशिया के आदिल शोलेह अली सादकिन को सीधे सेटों में 21-8, 21-18 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। 

खबरें और भी 

डब्ल्यूडब्ल्यूई में शुरू होगा सरबाईवरसीरीज का रोमांच, होंगे रोमांचक मुकाबले

ऑस्ट्रेलिया पहुंची भारतीय टीम, कोहली ने इस खिलाडी को कहा 'चैंपियन'

शाकिब अल हसन ने की टीम में वापसी, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे टेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -