छत्तीसगढ़ की लक्ष्मी को वीरता पुरस्कार
छत्तीसगढ़ की लक्ष्मी को वीरता पुरस्कार
Share:

रायपुर: ज़िंदगी में हौंसला ही ऐसी चीज है जो आपको बुलंदियों के शिखर पे ले जाता है. ज़िंदगी में बिना हौसले के इंसान कुछ भी नहीं कर पाता. और जब कोई काम हौसले के साथ हो तो इतिहास में दर्ज हो जाता है. ऐसा ही कुछ कारनामा किया है, छत्तीसगढ़ की रहने वाली 18 वर्षीय लक्ष्मी ने. लक्ष्मी का दो युवकों ने नशे की हालत में दुष्कर्म के इरादे से अपहरण किया था. जिसके बाद लक्ष्मी वहां से उनको चमका देकर भाग गई और बाद में लक्ष्मी की मदद से पुलिस ने उन आरोपिंयों को भी गिरफ्तार कर लिया.

18 वर्षीया लक्ष्मी 9वीं फेल है और इस वर्ष 10 वीं की प्राइवेट परीक्षा देगी. उसके अद्भुत साहस की बदौलत उसे राज्य सरकार सम्मानित कर चुकी है. अब 24 जनवरी को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथो से लक्ष्मी को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिया जाएगा.

आपको बता दें कि, लक्ष्मी की माँ लोगो के घरों में झाडू-पोछा लगाने जाती है. तथा पिता सोलर पैनल का काम करते है. लक्ष्मी के पिता बताते है की मेरी बेटी पढ़ने में इतनी अच्छी नहीं है लेकिन वो बहुत समझदार है. घर में आने वाली किसी भी तरह की परेशानी हो, उसका हल लक्ष्मी के पास हमेशा होता है. लक्ष्मी की माँ इतना नहीं समझती इस कारण उसे नहीं पता की मेरी बेटी को ये सम्मान किसलिए और क्यों दिया जा रहा है. 

पुलिस की गोली से 8 वर्षीय बच्चे की मौत

नई खोज और अविष्कार में हम बहुत पीछे

बिग बी के आगे फीकी पड़ी नेतन्याहू की लोकप्रियता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -