सुनील लहरी ने बताया मेघनाद का सर कैसे किया धड़ से अलग
सुनील लहरी ने बताया मेघनाद का सर कैसे किया धड़ से अलग
Share:

टीवी के सबसे प्रसिद्ध धार्मिक शो रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने अपने अगले वीड‍ियो में लक्ष्मण और मेघनाद युद्ध के बारे में और भी अधिक जानकारी दी है. उन्होंने युद्ध सीक्वेंस के आख‍िरी सीन पर बात की थी. ऐसे में एक्टर ने बताया क‍ि कैसे लक्ष्मण, मेघनाद का सिर धड़ से अलग हो जाता है. और सुनील ने इस सीन में उपयोग किए गए सिनेमा के खास तकनीक के बारे में जानकारी दी है. वहीं इस सीन के बारे में बात करते हुए सुनील ने कहा- 'कल के एपिसोड में मेघनाद की गर्दन कटती है और वो बोलते हुए नीचे गिर जाते हैं. वो शॉट स्टेट‍िक था. गर्दन से नीचे का हिस्सा क्रोमा से कवर कर दिया गया था और वो शॉट लिया गया था.

इसके बाद बैकग्राउंड को ऊपर मूव किया गया तो ऐसा लगता है क‍ि वो गर्दन नीचे गिर रही है. ये सिनेमा की एक बहुत पुरानी टेक्नीक है.'एक्टर ने टेक्नीक के बारे में बताते हुए कहा - 'लगभग 60-70 साल पहले जब आउटडोर शूट‍िंग मुमकिन नहीं थी तब इस तरह की टेक्नीक का उपयोग  किया जाता था. वो टेक्नीक आज भी काम आती है. उस समय जब हम ये बताते हैं कि कोई गाड़ी रोड पर जा रही है और वो गाड़ी को हम स्टूड‍ियो में स्टेट‍िक कर के शूट करते थे और बैकग्राउंड में उस स्ट्रीट का शॉट मूव कराते थे. तो ऐसा लगता था क‍ि गाड़ी रोड पर चल रही है.'वहीं सुनील ने रामायण में उपयोग  किए गए एक स्तुति का भी जिक्र किया था .

सुनील ने कहा क‍ि उस स्तुति को रव‍िंद्र जैन ने एक सिंगर के द्वारा रिकॉर्ड करवाया था. परन्तु जब शूट‍िंग के दौरान रव‍िंद्र भाई ने वो स्तुति दोहराई तो सभी को बहुत पसंद आयी थी. बाद में रविंद्र जी द्वारा गाए स्तुति को ही यूज किया गया.इससे पहले सुनील ने बताया था क‍ि लक्ष्मण-मेघनाद के युद्ध वाले एपिसोड ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. इसे करीब  7.77 बिलियन लोगों ने देखा था. सुनील लहरी ने इस बार अपने वीड‍ियो में बताया क‍ि वह संख्या 7.77 बिलियन नहीं बल्क‍ि 77.7 बिलियन थी. जिसे उन्होंने गलती से 7.77 कह दिया था.

 

यह टॉप पहने पर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई शेफाली ज़रीवाला

सिद्धार्थ शुक्ला घर के बाहर आये नजर, पैपराजी को देख ऐसा दिया रिएक्शन

कसौटी में एक एपिसोड की इतनी फीस लेंगे करण पटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -