कोरोना संक्रमण के मामलों ने बढ़ाई समस्या, मेनलैंड पर लगाया यात्रा प्रतिबंध
कोरोना संक्रमण के मामलों ने बढ़ाई समस्या, मेनलैंड पर लगाया यात्रा प्रतिबंध
Share:

कोरोना महामारी ने देशभर में भारी आतंक मचा रखा है इस बीच लक्षद्वीप प्रशासन ने पड़ोसी प्रदेशों विशेष रूप से केरल में बढ़ते कोरोना संक्रमण के केसों के मद्देनजर आइसलैंड से मेनलैंड की तरफ ट्रैवल करने वाले व्यक्तियों की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी है। लक्षद्वीप के जिलाधिकारी एस आस्कर अली द्वारा बृहस्पतिवार को जारी आदेश में, मौजूदा हालातों को ध्यान में रखते हुए लक्षद्वीप द्वीप समूह के स्थानीय रहवासियों को मेनलैंड की सभी गैर-जरूरी यात्रा करने से बचने का सुझाव दिया गया है।

वही लक्षद्वीप प्रशासन ने संबंधित अफसरों को निर्देश दिया है कि वे सिर्फ बहुत अधिक आवश्यक काम वाले व्यक्तियों को ही मेनलैंड जाने की अनुमति दें। द्वीपों में मेनलैंड से एंट्री करने के लिए तीन एंट्री प्वाइंट्स- केरल में कोच्चि एवं कोझीकोड और कर्नाटक में मंगलुरु हैं। प्रशासन के अनुसार, कोरोना के हालात को नियंत्रित कर दिया गया है तथा 12 अगस्त तक द्वीपों में सिर्फ 40 सक्रीय मामले हैं।

वही प्रशासन ने कहा कि मेनलैंड एवं अन्य द्वीपों से आने वाले सभी व्यक्तियों को प्रशासन द्वारा दी जाने वाली इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन फैसिलिटीज या अपने-अपने घरों में सात दिनों के आवश्यक क्वारंटीन से निकलना होगा। आदेश में बताया गया है कि उनका क्वारंटीन पीरियड खत्म होने के पश्चात् स्थानीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना के लिए उनका ट्रायल किया जाना चाहिए। इस वर्ष जनवरी के मध्य तक लक्षद्वीप देश का एक कोरोना फ्री केंद्र शासित प्रदेश था। दिसंबर 2020 में कड़े क्वारंटीन उपायों में छूट देने के अपने निर्णय को लेकर प्रशासन द्वीपों के निवासियों तथा राजनेताओं के निशाने पर आ गया था, जिसके पश्चात् कोरोना संक्रमण के मामलों में अचानक बढ़ोतरी देखने को मिली थी। 

निया शर्मा ने पार की सारी हदें, देखकर उड़े फैंस के होश

रिलीज हुआ 'बेल बॉटम' का नया गाना, वीडियो देखकर झूम उठेंगे फैंस

सोशल मीडिया पर जहांगीर के नाम पर हुआ विवाद, करीना कपूर बोली- हर सिक्के के 2 पहलू होते हैं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -