लाल किला हिंसा के फरार आरोपी लक्खा सिधाना ने बठिंडा में सरेआम की रैली, घोषित है 1 लाख का इनाम

By Bhavesh Bakshi
Feb 23 2021 04:08 PM
लाल किला हिंसा के फरार आरोपी लक्खा सिधाना ने बठिंडा में सरेआम की रैली, घोषित है 1 लाख का इनाम

बठिंडा : 26 जनवरी के दिन लाल किले में हुई हिंसा मामले में फरार चल रहा एक आरोपी लक्खा सिंह सिधाना आज मंगलवार को पंजाब के बठिंडा में नए कृषि कानूनों के विरोध में आयोजित की गई एक रैली में शामिल हुआ। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने लक्खा सिधाना की गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपये के इनाम घोषित कर रखा है।

गैंगस्टर से सामाजिक कार्यकर्ता बने लखबीर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना ने शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करते हुए 23 फरवरी को बठिंडा के मेहराज में एक किसान सभा का आयोजन करने के साथ ही बड़ी तादाद में लोगों से इस जनसभा में पहुंचने का आग्रह किया था। वीडियो में सिधाना ने इल्जाम लगाते हुए कहा था कि केंद्र सरकार किसानों के खिलाफ झूठे केस दर्ज कर उन्हें डराने लका प्रयास कर रही है। सिधाना ने इस वीडियो में उसने अप्रत्यक्ष रूप से भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर भी निशाना साधा था।

सिधाना ने अपने वीडियो में कहा था कि किसान आंदोलन पर अब ऐसे लोगों का कब्जा हो गया हो जो कि पंजाबी भी नहीं हैं। उसने कहा है कि किसानों का आंदोलन सात माह पुराना है और अब अपने चरम पर पहुंच चुका है। वीडियो में वह कह रहा था कि 23 फरवरी को लाखों की संख्या में लोग पहुंचने चाहिए। बठिंडा जिले मेहराज पिंड में आओ, वहां ही प्रदर्शन रखा गया है। आओ मेरे भाइयो बड़ी तादाद में कोशिश करें ताकि पता लगे कि हम किसान आंदोलन के साथ हैं।

एनजीटी ने एनटीपीसी पावर प्लांट को दिया ये आदेश

अब 'ऑयल-टू-केमीकल्‍स' कारोबार में कदम रखेगी रिलायंस, मुकेश अंबानी ने किया बड़ा ऐलान

अब नहीं उड़ेगा बोइंग-777 विमान, इस वजह से बंद की गई उड़ान