मोबाइल के लिए डैम से बहाया लाखों लीटर पानी, सस्पेंड हुआ फूड इंस्पेक्टर

मोबाइल के लिए डैम से बहाया लाखों लीटर पानी, सस्पेंड हुआ फूड इंस्पेक्टर
Share:

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर से एक घटना सामने आ रही है यहाँ पखांजूर में अपने महंगे मोबाइल फोन के लिए डैम से लाखों लीटर पानी बहाने के मामले में फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास को निलंबित कर दिया गया है। जिला उत्तर बस्तर कांकेर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने यह आदेश जारी किया है। 

कलेक्टर की तरफ से जारी आदेश में लिखा है, पखांजूर  खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास ने अपना मोबाइल तलाशने के लिए निरंतर 4 दिनों तक परलकोट जलाशय के वेस्ट वियर से स्केल वाय के बीच तकरीबन 21 लाख लीटर पानी डीजल पंप से बहा दिया। इसको लेकर एसडीएम पखांजूर से तहकीकात कराई गई। इसकी रिपोर्ट के मुताबिक, राजेश विश्वास ने बिना अनुमित से जलाशय के वेस्ट वियर का 41104 क्यूबिक मीटर पानी खाली कर दिया है। 

पानी निकालने के लिए फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास ने किसी सक्षम अफसर से मंजूरी नहीं ली तथा पद का दुरुपयोग करते हुए भीषण गर्मी में लाखों लीटर पानी व्यर्थ बहा दिया। यह उनका अशोभनीय आचरण है जिसे कबूल नहीं किया जा सकता है। छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम के विपरीत कार्य करने की वजह से फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया जाता है। निलंबन की अवधि में उनका मुख्यालय जिला दफ्तर खाद्य शाखा कांकेर रहेगा तथा सस्पेंड रहने तक विश्वास को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।

वंदे मातरम् के समय खड़े नहीं हुए ओवैसी के पार्षद तो भड़की BJP, मचा भारी हंगामा

अचानक फट गया पानी सप्लाई का पाइप, सामने आया दहलाने वाला VIDEO

केंद्र सरकार की ओर से लाए गए अध्यादेश के खिलाफ विपक्ष का समर्थन मांगने निकले केजरीवाल, मिला पवार का साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -