लखीमपुर हिंसा: मंत्री अजय मिश्रा का बेटा 'लापता', यूपी पुलिस ने घर के बाहर चिपकाया
लखीमपुर हिंसा: मंत्री अजय मिश्रा का बेटा 'लापता', यूपी पुलिस ने घर के बाहर चिपकाया
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार (7 अक्टूबर 2021) को लखीमपुर हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के आवास के बाहर नोटिस चिपका कर उनके बेटे आशीष मिश्रा को पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए कहा है। आशीष मिश्रा पर लखीमपुर में प्रदर्शनकारी किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का इल्जाम है और उनके खिलाफ नामजद FIR दर्ज है।

नोटिस में मिश्रा को 8 अक्टूबर को सुबह 10 बजे रिजर्व पुलिस लाइन, जनपद खीरी स्थित अपराध शाखा के दफ्तर में पेश होने के लिए कहा गया है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि आशीष मिश्रा पर IPC की धारा 147, 148, 149, 279, 338, 304 ए, 302 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। लखीमपुर खीरी हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में पुलिस ने उन्हें व्यक्तिगत तौर पर पुलिस के समक्ष पेश होकर अपने बचाव में लिखित, मौखिक और इलेक्ट्रॉनिक सबूत पेश करने के लिए कहा है।

पुलिस ने यह नोटिस घटना के बाद आशीष मिश्रा के लापता होने की खबरों के बाद चिपकाया है। वहीं, गुरुवार (7 अक्टूबर) को को पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को अरेस्ट किया है। गिरफ्तार किए गए दो लोगों की शिनाख्त आशीष के करीबी लवकुश राणा और आशीष पांडे के रूप में हुई है। किसान इस बात पर जोर दे रहे हैं कि घटना के वक़्त आशीष मिश्रा मौके पर मौजूद थे और जिस कार से दो प्रदर्शनकारियों की मौत हुई थी, उस कार को आशीष मिश्रा ही चला रहे थे। वहीं, उनके पिता का कहना है कि आशीष उस दिन घटनास्थल पर मौजूद ही नहीं थे।

फिर से उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स में हुई 488 अंक की बढ़त

GST की कमी को पूरा करने के लिए सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

पर्यावरण के मुद्दों पर NGT को स्वतः संज्ञान लेने का अधिकार- सुप्रीम कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -