लखीमपुर हिंसा: फॉर्च्यूनर में मौजूद कांग्रेस सांसद के भतीजे अंकित दास का सरेंडर

लखनऊ: लखमीपुर हिंसा मामले में पुलिस और विशेष जांच दल (SIT) की जांच में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद अब दिवंगत कांग्रेस सांसद अखिलेश दास के भतीजे अंकित दास ने भी आत्मसमर्पण कर दिया है. कई बार पूछताछ में शामिल होने की अपील के बाद अब अंकित दास खुद अपराध शाखा के सामने हाजिर हुए है.  बुधवार को अंकित दास क्राइम ब्रांच के समक्ष भी तब पेश हुए हैं, जब उन्हें लेकर लखनऊ में नोटिस चस्पा किए गए थे. नोटिस के बाद ही अंकित की ओर से सरेंडर करने की बात कही गई थी.

CJM कोर्ट में एक अर्जी भी दायर कर दी गई है. अब उस बीच क्राइम ब्रांच के सामने इस हिंसा को लेकर बयान दर्ज किया जाएगा. बता दें कि अंकित दास के ड्राइवर को पुलिस पहले ही अरेस्ट कर चुकी है. ऐसा आरोप है कि लखीमपुर हिंसा वाले दिन आशीष मिश्रा की थार गाड़ी के पीछे अंकित दास की फॉर्च्यूनर चल रही थी. उस गाड़ी को अंकित का ड्राइवर शेखर भारती ही चला रहा था. जांच के आधार पर अंकित के ड्राइवर को तो पहले ही अरेस्ट किया जा चुका है और अब अंकित को भी कानून के शिकंजे में लेने की तैयारी की जा रही है. 

बता दें कि लखीमपुर हिंसा में कुल आठ लोगों ने अपनी जान गंवाई थी. जिसमे चार तो प्रदर्शन करने वाले किसान थे, वहीं तीन भाजपा कार्यकर्ता भी मारे गए थे, जबकि एक पत्रकार की जान गई थी. उस घटना के बाद से इलाके में जबरदस्त तनाव की स्थिति रही. अभी भी ये मुद्दा यूपी चुनाव के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है.

सिर में चोट तो यूरोलॉजी में एडमिट क्यों है मनोज तिवारी? RJD ने पूछा सवाल

दूर हुआ सालों का मनमुटाव, अब चाची सोनिया की पार्टी में शामिल होने जा रहे भाजपा के वरुण गांधी ?

लखीमपुर हिंसा: राष्ट्रपति से मिले राहुल-प्रियंका, की गृह राज्यमंत्री को बर्खास्त करने की मांग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -