लखीमपुर, सीतापुर और बहराइच में बहाल हुई इंटरनेट सेवा
लखीमपुर, सीतापुर और बहराइच में बहाल हुई इंटरनेट सेवा
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के लखीमपुर खीरी में हिंसा के चलते 8 व्यक्तियों की मौत के पश्चात् उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन जिलों, लखीमपुर खीरी, सीतापुर तथा बहराइच में इंटरनेट सेवा पर पाबंदी लगा दी थी। खबर के मुताबिक, 5 दिन की पाबंदी के पश्चात् अब लखीमपुर, सीतापुर, बहराइच में इंटरनेट सर्विस बहाल बहाल हो गई है।

आपको बता दें लखीमपुर खीरी में हिंसा के चलते 4 अन्नदाता, एक पत्रकार समेत 8 व्यक्तियों की मौत हो गई थी। इस घटना के पश्चात् वहां कानून व्यवस्था पर खतरा खड़ा हो गया। उग्र भीड़ निरंतर प्रदर्शन कर रही थी। कानून व्यवस्था की किसी बुरी स्थिति से निपटने के लिए सरकार ने एहतियातन यहां इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी थी। साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई थी। यही नहीं इस के चलते पुलिस ने किसी भी राजनीतिक दल के नेता या संगठन के किसी शख्स के जिले में प्रवेश पर भी पाबंदी लगा दी थी।

तत्पश्चात, घटना के पश्चात् अगली सुबह लखीमपुर में प्रवेश करने के प्रयास में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया गया था। यही नहीं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, बसपा के सतीश चन्द्र मिश्रा समेत तमाम नेताओं को नोटिस थमाया गया। बाद में दो दिन पश्चात् योगी सरकार ने विपक्ष के नेताओं एवं संगठनों के व्यक्तियों का जिले में प्रवेश पर पाबंदी हटा ली थी। मगर इंटरनेट सेवाएं बहाल नहीं हुई थीं। अब सरकार ने ये पाबंदी भी समाप्त कर दी है। बता दें मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर शिकायत दर्ज की गई है।

मलाइका के पास जाकर डॉगी ने किया कुछ ऐसा कि यूजर बोला- इंसान होने से तो जानवर होना ही अच्छा

पत्नी दीपिका पादुकोण को लेकर रणवीर सिंह ने किया ये बड़ा खुलासा

तेलंगाना विधानसभा ने जाति जनगणना की मांग वाला प्रस्ताव किया पारित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -