पंजाब से चुनाव लड़ेंगे लक्खा सिधाना, लाल किला हिंसा मामले में हैं अपराधी
पंजाब से चुनाव लड़ेंगे लक्खा सिधाना, लाल किला हिंसा मामले में हैं अपराधी
Share:

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अन्नदाताओं के संगठन संयुक्त समाज मोर्चा ने 35 प्रत्याशियों की नई सूची जारी कर दी. इसमें सबसे अधिक हैरान कर देने वाला नाम पूर्व गैंगस्टर लखविंदर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना का है. लक्खा को संयुक्त समाज मोर्चा ने मौड़ मंडी से टिकट दिया है. संयुक्त समाज मोर्चा में अन्नदाताओं के 22 संगठन साथ आए हैं. मोर्चे की तरफ अभी तक प्रत्याशियों की चार सूची जारी हे चुकी हैं. 

वही दिल्ली पुलिस ने लक्खा सिधाना के विरुद्ध स्वतंत्रता दिवस पर टैक्टर मार्च के चलते लाल किले पर फैली हिंसा को लेकर मामला दायर किया था. लक्खा पर हिंसा भड़काने का इल्जाम है. पुलिस ने 1 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया था. लक्खा इसके पश्चात् भाग गया था. वह 2021 फरवरी में भटिंडा की रामपुर फूल विधानसभा के तहत आने वाले गांव मेहराज में लोगों की एक रैली को संबोधित करता दिखाई दिया था. हालांकि, संयुक्त किसान मोर्चा जो कृषि कानूनों के विरुद्ध आंदोलन करने वाला प्रमुख संगठन था, ने उस समय लक्खा से स्वयं को दूर कर लिया था. 

तत्पश्चात, लक्खा कई समारोहों में दिखाई दिया. बीते वर्ष 15 सितंबर को वह 500 वाहनों के काफिले को लेकर सिंघु बॉर्डर पहुंचा था, इस काफिले में संयुक्त किसान मोर्चा के कई नेता भी थे. उस समय लक्खा ने बताया था कि उसका बीकेयू हरियाणा के नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी के मिशन पंजाब जैसा विचार है. हालांकि, उस समय लक्खा ने चुनाव लड़ने के हिंट नहीं दिए थे. 

ओमिक्रॉन का BA.2 स्ट्रेन बढ़ा रहा चिंता, भारत समेत 40 देशों में फैला

इन राज्यों में खत्म हो रही है तीसरी लहर, तेजी से कम हो रहे मामले

IPL 2022: राहुल-पांड्या को मिली कप्तानी, लेकिन कुछ टीमें अब भी खोज रही लीडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -