अपनी बॉडी शेप के अनुसार ही चुने शादी का लहंगा, तभी दिखेंगी शादी में परफेक्ट
अपनी बॉडी शेप के अनुसार ही चुने शादी का लहंगा, तभी दिखेंगी शादी में परफेक्ट
Share:

शादी में हमेशा ही पारम्परिक परिधान पहनते हैं. चाहे कितने भी अगर बढ़ गए हों लेकिन आज भी यही रिवाज चला आ रहा है कि शादी में साड़ी या फिर लहंगा ही पहनते हैं. लेकिन अब लहंगा चोली जैसे पारंपरिक पहनावे में भी काफी वैराइटी देखी जा सकती है. जैसे जमाना बदल गया है उसी तरह दुल्हन के लिबास भी बदल चुके हैं. तो जब भी आप लहंगे का चुनाव करने जाएँ तो कुछ बातों को ध्यान में रखें ताकि आपके लिए परफेक्ट लहंगा आये.

अपनी शादी के लिए उसी लहंगे का चुनाव करें जो आपके बॉडी टाइप पर सूट करे. जो आप पर सबसे अच्छा लगे अपने जीवन के सबसे ख़ास दिन के लिए उसी लहंगे का चुनाव करें.

* एप्पल शेप बॉडी: बॉडी टाइप एप्पल शेप, कंधे और शरीर का ऊपरी हिस्सा कमर और हिप्स की तुलना में चौड़े होते हैं. इस बॉडी शेप की महिलाओं को ऐसे लहंगे का चुनाव करना चाहिए जिसके बॉटम में प्लेट्स या फिर चुन्नट ना हो. इसके अलावा लहंगे के ब्लाउज में ज्यादा भारी काम नहीं होना चाहिए. इससे उनका ऊपरी हिस्सा और अधिक भारी दिखता है.

* छोटे कद: वह महिलाएं जिनका कद छोटा होता है उन्हें बिल्कुल साफ़ कट और डिज़ाइन वाले कपड़े पहनने चाहिए. इसलिए अपनी शादी के लिए ज्यादा भारी और वर्क वाला लहंगा ना लें. इससे आपका कद और अधिक छोटा नज़र आएगा.

* प्लस साइज बॉडी शेप: इस तरह की बॉडी शेप वाली महिलाओं का वजन अधिक होता हैं इसलिए उन्हें हैवी फैब्रिक्स, एम्ब्रोइडरी और गहनों को नज़रअंदाज़ करना चाहिए.सबसे अच्छा है कि आप गहरे रंग के लहंगे का चनाव करें.

लड़कियों को सेक्सी और बोल्ड देता Bow

ये ज्वेलरी आपको बनाएंगे स्टाइलिश

डबल दुप्पटे से मिलेगा दुल्हन को खूबसूरत लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -