पंचायत ने सुनाया तुगलकी फरमान, महिला को पेड़ से बांध किया ऐसा काम
पंचायत ने सुनाया तुगलकी फरमान, महिला को पेड़ से बांध किया ऐसा काम
Share:

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल के मालदा में ग्राम पंचायत में एक बेतुका फरमान सुनाया गया. जिसमे महिला को गांव में सरेआम जलील किया गया जब इतने से भी मन नही भरा तो उसे पेड़ से बांधकर यातनाएं दी गई. बता दे की जिस महिला के साथ यह वहशीपन किया गया वह पेशे से एक अध्यापिका है. जानकारी दे की यह बर्बरतापूर्ण मामला मालदा के अंग्रेजी बाजार पुलिस थाना क्षेत्र के अमरिति गांव का है. जहां 40 साल की अजीदा बीबी शुक्रवार के दिन अपने परिवार से मिलने पिता के घर आई थी. उसी दौरान गांव वालों की एक भीड़ का एक समूह आया और अजीदा को उसके घर से बाहर खींच कर ले आया. उसके साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया और और पेड़ से बांधकर प्रताड़ित किया गया.

जानकारी दे की अजीदा के साथ इस वारदात को अंजाम गांव की पंचायत के एक बेतुके फरमान के अंतर्गत दिया गया. जब घटना की खबर पुलिस को लगी तो वह मौके पर पहुंची और अजीदा को बचाया. घटना के बाद से ही उसकी हालत नाजुक बनी हुई जिसके चलते उसे उपचार के लिए मालदा अस्पताल ले जाया गया. पुलिस जानकारी के हवाले से अजीदा बीबी वर्ष 2009 में गांव के ही एक स्कूल की इंचार्ज थी. उसी दौरान उन्होंने गांव के 3 युवकों के खिलाफ स्कूल परिसर से निर्माण संबंधी सामान चुराने की शिकायत थाने में दर्ज कराइ थी.

जिसके बाद पुलिस ने तीनो युवको को जेल भेज दिया था. बाद में वे जमानत पर छूट गए थे. इसके बाद से ही तीनों युवकों ने अजीदा बीबी से बदला लेने की ठान ली थी. और युवको ने गांव के पंचायत से अजीदा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. पंचायत ने कार्यवाही करते हुए एक बेतुका फरमान सुना दिया और अजीदा के गांव में आने पर रोक लगा दी थी. और उस पर 10 बजार रुपये का जुर्माना भी किया था.

इसके बाद जब अजीदा शुक्रवार को गांव में आई तो इस बात की खबर उन तीनों युवकों को लग गई. उन्होंने पंचायत का हवाला देकर गांववालों की भीड़ इक्कठा कर ली और अजीदा के घर पर हमला करते हुए उसके साथ हर तरह की बदतमीजी की गई. पेड़ से बांधकर उसके साथ मारपीट भी की गई. पुलिस ने इस मामले में तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अतिरिक्त गांव के 10 लोगो के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -