मिर्च स्प्रे वाली महिला पुलिस
मिर्च स्प्रे वाली महिला पुलिस
Share:

अलवर : इन दिनों पूरे देश में लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं ज्यादा ही सामने आने लगी है. ऐसे में अलवर में लड़कियों और महिलाओं से छेड़खानी और फब्तियां कसने वाले मनचलों के लिए निर्भया स्क्वायड में तैनात महिला पुलिसकर्मियों को डंडे के अलावा एक विशेष साधन से लैस किया गया है, जिससे मनचले भाग नहीं पाएंगे और जल्द पकड़ में आ जाएंगे.यह हथियार है मिर्च स्प्रे जिसका उपयोग किया जाएगा.

इस बारे में अलवर पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि अलवर शहर में 6 निर्भया स्क्वायड लगी हुई हैं, जिनमें 12 दक्ष महिला सिपाही हैं. यह निर्भय स्क्वायड सुबह महिला कॉलेज और स्कूलों के खुलने और शाम को छुट्टी के समय के अलावा शाम को शहर के प्रमुख पार्क और बाजारों में गश्त करती है.इसका उद्देश्य महिलाओं और लड़कियों को सुरक्षा प्रदान करना है.

बता दें कि मनचलों ओर मजनुओं से निपटने में आ रही परेशानी को देखते हुए महिला पुलिसकर्मियों को निर्भया स्क्वायड को पेपर स्प्रे जिसे मिर्ची स्प्रे भी कहा जाता है उपलब्ध कराया गया है. जो अपराध को रोकने में सहायक होगा. इस मिर्ची स्प्रे से शरीर पर जलन पैदा हो जाती है, जिससे अपराधी पकड़ में जल्दी आ जाता है और दोबारा अपराध करने में भय महसूस करता है.राजस्थान पुलिस के इस नए प्रयोग से छेड़छाड़ पर रोक लगेगी.

यह भी देखें

बीजेपी विधायक की वसुंधरा के खिलाफ बग़ावत

राजस्थान में भी हो सकते है दो उपमुख्यमंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -