प्याज़ के बाद अब भिंडी के दामों ने भी छुआ आसमान, जानिए क्या है सब्जियों के भाव
प्याज़ के बाद अब भिंडी के दामों ने भी छुआ आसमान, जानिए क्या है सब्जियों के भाव
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में सब्जियों के बढ़े हुए दामों से आम आदमी बेहाल हैं. आलम यह है कि दिल्ली के फुटकर बाजारों में प्याज के बाद अब भिंडी भी 100 रुपए से अधिक प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है. शाहदरा मंडी में सोमवार को भिंडी की कीमत 100 रुपये प्रतिकिलो तक देखे गए, तो वहीं बुराड़ी में भी भिंडी 80 से 100 रुपये प्रतिकिलो तक बेची गई. 

जबकि औनलाइन पोर्टल बिगबॉस्केट में सोमवार को भिंडी की कीमत 23 रुपये पॉव रही. शाहदरा मंडी में सब्जी के व्यापारी रामकृष्ण के मुताबिक, पिछले 15 दिनों में भिंडी के दामों में यह वृद्धि हुई है, इससे पहले तक भिंडी 50 से 60 रुपये किलो तक मिल रही थी. वहीं लहसुन की कीमत 200 रुपये किलो बनी हुई हैं. भिंडी के दामों में वृद्धि को लेकर थोक व्यापारियों का कहना है कि इस सीजन में भिंडी का उत्पादन नहीं होता है. 

आजादपुर मंडी में भिंडी के व्यापारी कुनाल बत्रा के मुताबिक, सर्दियों में भिंडी का उत्पादन कम हो जाता है, इस कारण मांग भी कम रहती है, जो मांग बाजारों में है, उसे पूरा करने के लिए इस समय सूरत से भिंडी की आपूर्ति दिल्ली में हो रही हैं. मंडी में थोक दर पर 30 से 35 रुपये किलो तक भिंडी की बिक्री हो रही है. दिल्ली में ठंड बढ़ने के साथ ही प्याज और भिंडी की तरह अन्य सब्जियों के भावों में भी वृद्धि दर्ज हुई है. जिसमें गोभी, मटर के साथ करेला शामिल हैं.  

घाटे में चल रही Air India को खरीदेगा कौन ? मोदी सरकार ने पहली बार प्रकट की अपनी इच्छा

जनवरी में 16 दिन रहेगी बैंको की छुट्टी, जल्द ख़त्म कर ले अपने काम

बजट में स्टार्ट-अप्स के लिए टैक्स प्रोत्साहन दिया जायेगा, वित्त मंत्रालय को डीपीआइआइटी ने दिए सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -