महिला उद्यमी ने ड्रेगन फ्रूट का किया उत्पादन

Jan 24 2021 11:41 AM
महिला उद्यमी ने ड्रेगन फ्रूट का किया उत्पादन

लेडी उद्यमी ने ड्रीम ड्रैगन फ्रूट फार्म का गठन किया जो 100% जैविक ड्रैगन फ्रूट वाइन दीमापुर जिले को सार्वजनिक करता है। युवा महिला उद्यमी लुसी एनगली ने जैविक ड्रैगन फ्रूट वाइन का उत्पादन शुरू कर दिया है। लुसी ने कहा कि उद्यम करने का मुख्य उद्देश्य उसके ड्रैगन फ्रूट फार्म को स्थायी रखने के लिए उसके खेत को मूल्यवर्धन देना है। उसने 2019 में अपना वाइन बनाने का उपक्रम शुरू किया। वाइन दो किस्मों में उपलब्ध है - सफेद और लाल सफेद - और इसे खरीदने के लिए पूर्व-आदेशित किया जाना है।

शनिवार को दीमापुर जिले के शितोवी गांव में स्थित खेत में दीमापुर जिले के जनसंपर्क अधिकारी लोलानो पैटन द्वारा ड्रैगन फ्रूट वाइन की औपचारिक शुरुआत की गई। लॉन्चिंग कार्यक्रम में बोलते हुए, अधिकारी ने 100 प्रतिशत कार्बनिक ड्रैगन फ्रूट वाइन के अंतरराष्ट्रीय मानक को पेश करके अपने कृषि करियर में एक और उपलब्धि हासिल करने के लिए लुसी को बधाई दी।

पैटन ने एक मेहनती साधन संपन्न, ईमानदार और समर्पित उद्यमी होने के लिए लुसी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि युवा उद्यमी राज्य के कृषक समुदाय को आत्म निर्भर बनाने की राह दिखा रहा है। उनका विचार था कि नगा किसानों को केवल सरकारी धन पर निर्भर रहने के बजाय संसाधनयुक्त होना चाहिए। शराब बनाने के लिए जिन सामग्रियों का इस्तेमाल किया जाता था, वे सभी कनाडा से आयात की जाती थीं।

ब्रिटिश वैज्ञानिकों का बड़ा एलान, कहा- कोविड वैक्‍सीन दो खुराकों के बीच अब 12 हफ्ते हो अंतर

दक्षिण शेटलैंड द्वीप पर महसूस हुए जोरदार भूकंप के झटके, 7.3 की तीव्रता

ब्राजील के राजदूत ने किया भारत-ब्राजील साझेदारी को मजबूत करने का आह्वान