महिला आरक्षक की थाने में हुई गोद भराई, टीआई बने भाई तो महिला एसआई बनी बहन
महिला आरक्षक की थाने में हुई गोद भराई, टीआई बने भाई तो महिला एसआई बनी बहन
Share:

नर्मदापुरम। प्रदेश के नर्मदापुरम में पुलिस की पहली बार अनूठी मिसाल पेश करने वाली तस्वीर सामने आई है। मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम के देहात थाने में पदस्थ एक महिला आरक्षक प्रतीक्षा रघुवंशी को हिंदू रीति रिवाज के साथ चाइल्ड लीव पर जाने से पहले थाने में ही गोद भराई की रस्म अदा की गई। जिसके बाद महिला आरक्षक को चाइल्ड लीव पर भेज दिया गया, इस अनूठी पहल की जिले भर में सराहना हो रही है। 

आरक्षक प्रतीक्षा रघुवंशी की गोद भराई की रस्म के लिए जिले के देहात थाना प्रभारी संजय चौकसे ने बड़े भाई, महिला एसआई मोनिका सिंह ने छोटी बहन और अन्य पुलिसकर्मियों ने पिता और परिवार का अन्य सदस्य बनकर गोद भराई की रस्म अदा की। थाने को मायके का स्वरूप मानकर रस्म अदा की गई, टीआई संजय चौकसे ने बताया कि थाने में महिला कर्मचारियों को पारिवारिक माहौल मिले और बिना किसी तनाव के अच्छे से अपना काम कर पाए, यही हमारा प्रयास है।

टीआई ने बताया कि यदि हम तनावमुक्त हैं, तभी दूसरों को तनावमुक्त कर सकते है। थानों में पदस्थ कर्मचारी काफी तनाव में काम करते है, उनको एक फैमिलियर माहौल मिले और तनाव कम हो, इसी को देखते हुए रस्म अदायगी का कार्यक्रम किया गया है। यह रस्म अदायगी के चर्चे पुरे जिले में हो रहे है।

मोटरयान के लिए परिवहन विभाग की एकमुश्त समाधान योजना प्रारंभ, मिलेंगे यह लाभ

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' से निकला रोज़गार, दौड़-दौड़कर पोस्टर लगाने के 15 हज़ार !

MP में 7 वर्षीय लड़कियां पी रहीं है सिगरेट, रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -