पति के घर न लौटने पर महिला ने थाने के सामने लगाईं आग

Sep 02 2015 11:30 AM
पति के घर न लौटने पर महिला ने थाने के सामने लगाईं आग

गुड़गांव : पति के घर वापस आने से इंकार करने पर महिला ने पुलिस थाने के सामने खुद को आग लगा ली, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने तुरंत ही आग बुझाकर महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया. फिलहाल महिला की हालत गंभीर बनी हुई है. ये घटना मंगलवार सुबह सदर थाने की है. महिला 70 फीसदी तक झुलस गई है. जिसके चलते महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उसे सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया है.

इस 26 वर्षीय पीड़िता का नाम अंजू है और यह पश्चिम बंगाल की रहने वाली है. 2 साल पहले अंजू का विवाह बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी दीपक से हुआ था. अंजू और दीपक के 2 बच्चे भी हैं. ये लोग इस्लामपुर गांव में रहते थे. लेकिन दीपक करीब डेढ़ महीने पहले पत्नी और बच्चों को छोड़कर चला गया था. इसके बाद से ही पति पत्नी में आए दिन विवाद होता रहता था.

पत्नी उसे बार-बार फोन कर लौट आने को कहती थी लेकिन दीपक वापस नहीं आता था. इसकी शिकायत अंजू ने पुलिस से भी की थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

सोमवार की रात भी अंजू ने पति दीपक से घर लौटने को कहती रही लेकिन वो नहीं माना. इसके बाद अंजू मंगलवार को केरोसिन लेकर सदर थाने पहुंची और केरोसिन छिड़ककर खुद को आग के हवाले कर दिया. चिल्लाने की आवाज सुनकर पुलिसकर्मी थाने के बाहर निकले तो देखा कि महिला जल रही थी. इसके बाद उन्होंने तुरंत आग बुझाई और अंजू को अस्पताल में भर्ती कराया.