हैडली मामले पर नजर रखता था लादेन
हैडली मामले पर नजर रखता था लादेन
Share:

वाशिंगटन : ओसामा बिन लादेन कश्मीर में चल रही गतिविधियों और 2008 मुंबई हमला मामले में पाकिस्तान-अमेरिकी आतंकवादी डेविड कोलमेन हेडली के खिलाफ चल रहे मुकदमे के मामले पर गहरी नजर रखता था. इस बात का खुलासा वर्ष 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में अलकायदा संस्थापक को मार गिराए जाने के बाद जब्त किए गए दस्तावेजों से हुआ है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका की सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) ने मई 2011 में जब्त की गई फाइलों में से और 4,70,000 फाइलें बुधवार को सार्वजनिक कीं.इन फाइलों में ओसामा के बेटे की शादी का वीडियो और सऊदी में जन्मे आतंकवादी की डायरियां भी हैं. खास बात यह है कि इस दस्तावेजों से यह भी खुलासा हुआ कि ओसामा लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हेडली की गिरफ्तारी की खबरों पर बारीक नजर रखता था और भारत के कुछ प्रमुख प्रकाशनों का नियमित पाठक था.

बता दें कि इन दस्तावेजों में ओसामा के कंप्यूटर से 2009 -10 के दौरान की ‘इंडियन एक्सप्रेस, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया आदि के आलेख भी मिले हैं. दस्तावेजों ने यह राज भी खुला कि लादेन कश्मीर और कई आतंकवादियों से जुड़ी खबरों में भी दिलचस्पी रखता था. उसके कंप्यूटर से फरवरी 2009 का एक आलेख ‘पाकिस्तानी कश्मीरी मिलिटेंट नाउ फाइटिंग नाटो फोर्सेस’ भी मिला है.

यह भी देखें

अमेरिका में फिर हमला,खाली करवाया वाॅलमार्ट

अमेरिका के सुपर स्टोर में गोलीबारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -