सितंबर के महीने में घूमने के लिए बेस्ट है लद्दाख

सभी लोगों को घूमने फिरने का शौक होता है, पर कई लोग खर्चे की वजह से घूमने नहीं जा पाते हैं. अगर आपका बजट भी कम है और आप मस्ती करने वाली डेस्टिनेशन पर घूमने जाना चाहते हैं तो आज हम आपको भारत में मौजूद एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत खूबसूरत है. हम बात कर रहे हैं लद्दाख की…. लद्दाख एक बहुत ही खूबसूरत शहर है और यहां पर जाने में आपके ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं होंगे. 

लद्दाख में आप चारों तरफ बर्फीली घाटियों के साथ-साथ बर्फ से ढके पहाड़ और ठंडे पानी के झरने भी देख सकते हैं. लद्दाख का खूबसूरत नजारा आपका मन मोह लेगा. यहां पर आप भूरे  बंजर पत्थरों से पटी विशाल पर्वत श्रंखलाएं, हजारों फीट ऊंचे पर्वत के बीच खूबसूरत घाटियां, रेगिस्तान की तरह बिछी रेत,खूबसूरत झील जैसे नजारे देख सकते हैं. लद्दाख में पांगोंग लेक, शांति स्तूप, लेह प्लेस, नुब्रा वैली, मैग्नेटिक हिल्स बहुत खूबसूरत जगह है. 

सितंबर के महीने में घूमने के लिए लद्दाख बेस्ट है. इस समय यहां पर ठंड पड़ना शुरू हो जाती है. जिसके कारण यहां पर टूरिस्टों की भीड़ रहती है. इस महीने में आपको यहां पर ठहरने के लिए रिसॉर्ट से लेकर गाड़ियों तक की सुविधाएं आराम से मिल जाएंगी. सितंबर से नवंबर तक के महीने में यहां पर टूरिस्ट की भीड़ रहती है. जिसके कारण यहां पर होटल भी सस्ते में मिल जाते हैं. सितंबर के महीने में आप यहां पर लद्दाख फेस्टिवल सेलिब्रेशन भी देख सकते हैं. यहां पर इस महीने में निरूपा त्यौहार मनाया जाता है जिसे लद्दाख का कुंभ भी कहते हैं.

 

अंडमान निकोबार में बनाएं अपनी छुट्टियों को यादगार

ट्रेंड के हिसाब से बदलें अपना लुक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -