लद्दाख प्रशासन ने रद्द किया सिंधु दर्शन महोत्सव, कोरोना के चलते लिया आयोजन

लेह: लद्दाख प्रशासन ने इस वर्ष के सिंधु दर्शन महोत्सव को स्थगित करने का ऐलान किया है. कोरोना के बढ़ते मामलों और पूरे देश में जारी कोरोना लॉकडाउन के बाद प्रशासन ने यह फैसला लिया गया है. बता दें, इस वर्ष सिंधु दर्शन महोत्सव 19 -27 जून तक होना था. लद्दाख के पर्यटन और संस्कृति विभाग के सचिव महबूब अली खान के मुताबिक, पूरे देश और लद्दाख क्षेत्र में कोविड-19 की वजह से बने अभूतपूर्व हालात के कारण प्रशासन ने महोत्सव के आयोजकों से मिलकर हालात की समीक्षा के बाद इस साल के महोत्सव को स्थगित करने का निर्णय लिया.

सचिव ने स्पष्ट किया कि यदि हालात में सुधार हुआ तो इस फैसले पर पुनर्विचार भी होगा. सिंधु दर्शन महोत्सव का आयोजन प्रति वर्ष शेयमानला में होता है और यह स्थान लेह शहर से 7 किलोमीटर दूर है. तीन दिन तक चलने वाले इस महोत्सव में बड़ी तादाद में देशी-विदेशी पर्यटकों के साथ साथ धर्म गुरु का भी आगमन होता है. कार्यक्रम में आमतौर पर पूजा अर्चना के साथ ही लद्दाख की संस्कृति की भी झलक देखने को मिलती है. 

जिसमें गीत-संगीत के साथ कला का भी प्रोत्साहन होता है. यह तमाम कार्यक्रम सिंधु नदी के किनारे पर आयोजित किया जाता है. किन्तु इस बार कोरोना की दूसरी लहर ने लद्दाख में भी अपने पैर पसार लिए है और आज भी पांच लाख की आबादी वाले इस क्षेत्र में कोरोना के 1546 सक्रीय मामले हैं जब कि 165 लोगों की जान इस संक्रमण के कारण हो चुकी है.

बढ़ते कोरोना के बीच दिल्ली एयरपोर्ट का बड़ा फैसला, आज रात से बंद हो जाएगा टर्मिनल T2

पर्यटकों के लिए फिर से शुरू हुआ इटली अंतरराष्ट्रीय पार्क

शेयर बाजार में एक बार फिर आया उछाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -