हैदराबाद में ईसाई समुदाय की कब्रों के लिए जगह की कमी
हैदराबाद में ईसाई समुदाय की कब्रों के लिए जगह की कमी
Share:

हैदराबाद: शहर के कब्रिस्तानों में, खासकर ईसाई समुदाय के कब्रिस्तानों में जगह की कमी है। शहर में मलकपेट, अंबरपेट, नारायणगुडा, संतोष नगर, चादरघाट, दिलसुखनगर और एलबी नगर में कुछ ईसाई कब्रिस्तान हैं। इनमें से अधिकांश पहले ही भर चुके हैं और कोई जगह नहीं बची है। कुछ कब्रिस्तानों की स्थिति इतनी खराब हो गई है कि नए शवों को रखने के लिए आंशिक रूप से सड़ चुके शवों को खोदना पड़ रहा है।

हाल ही में करीब आठ शव दफनाने के लिए मलकपेट कब्रिस्तान पहुंचे हैं। हालांकि जगह की कमी के कारण शवों को दूसरे मैदान में शिफ्ट करना पड़ा। लेकिन, वहां भी मृतक के परिजनों को शवों को पुरानी कब्रों में रखने के लिए कब्रिस्तान प्रबंधन से गुहार लगानी पड़ी. हालांकि ईसाई समुदाय के नेता राज्य सरकार से कब्रिस्तान के लिए जगह आवंटित करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन उसकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

हालांकि इस मुद्दे को विधानसभा में उठाया गया था, लेकिन अभी तक अधिकारियों द्वारा ईसाई कब्रिस्तान के लिए जमीन या पर्याप्त जगह उपलब्ध कराने की कोई घोषणा नहीं की गई है। ईसाई समुदाय के नेता नया कुल्लू ने कहा, ''पहले सरकार ने रंगारेड्डी जिले में 67 एकड़ के आवंटन की घोषणा की थी, लेकिन अब तक जमीन नहीं दी गयी।''

कहीं आपके मोबाइल में भी चरस-गांजे का जिक्र तो नहीं ? सड़क पर लोगों को रोककर चैट पढ़ रही पुलिस

T20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए आई ये अच्छी खबर

1 नवंबर से सिमिलिपाल नेशनल पार्क जा सकेंगे पर्यटक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -