अमेरिका में श्रम लागत दो दशकों में सबसे तेज गति से बढ़ी

 

जैसा कि फेडरल रिजर्व बढ़ती मुद्रास्फीति पर अंकुश लगाने के लिए ब्याज दरों में वृद्धि करने की तैयारी करता है, पिछले साल की चौथी तिमाही में अमेरिकी श्रम लागत में तेजी से वृद्धि हुई, दो दशकों में श्रम मुद्रास्फीति में एक साल का सबसे बड़ा लाभ हुआ। पिछली तिमाही, रोजगार लागत सूचकांक (ईसीआई), व्यवसायों द्वारा भुगतान किए गए वेतन और लाभों का एक त्रैमासिक मूल्यांकन, पिछली तिमाही में 1.3 प्रतिशत की वृद्धि के बाद 1% की वृद्धि हुई।

2001 के बाद से डेटा में सबसे बड़ी एक साल की वृद्धि को चिह्नित करते हुए, ECI में एक साल पहले 4% की वृद्धि हुई। विभाग के अनुसार, दिसंबर 2021 में समाप्त 12 महीने की अवधि में असैन्य श्रमिकों के वेतन में 4.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो इससे बहुत अधिक है। दिसंबर 2020 में समाप्त होने वाली 12 महीने की अवधि में 2.6 प्रतिशत की वृद्धि। श्रम व्यय में वृद्धि बुधवार को फेड की घोषणा के साथ मेल खाती है कि वह बढ़ती मुद्रास्फीति से लड़ने के लिए मार्च के रूप में जल्द से जल्द ब्याज दरों में बढ़ोतरी के लिए तैयार है क्योंकि यह अल्ट्रा-ढीली छोड़ देता है 2020 में कोविड -19 के प्रकोप की शुरुआत में मौद्रिक नीति लागू की गई।

अगले दो वर्षों के लिए, केंद्रीय बैंक ने संघीय निधि दर को शून्य पर रखने का वादा किया है, जो एक रिकॉर्ड कम है। हालांकि, बढ़ते मुद्रास्फीति के दबाव के कारण, कई फेड सदस्यों ने हाल के हफ्तों में कहा है कि वे मार्च में दरों में बढ़ोतरी के साथ ठीक रहेंगे।

दक्षिण कोरिया सरकार ने जापानी दबाव पर खेद व्यक्त किया

संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेटर मिट रोमनी को हुआ कोरोना

वेस्ट बैंक में कई फ़िलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -