कोरोना: फिर शुरू हुआ पलायन, मुंबई-दिल्ली से बड़ी संख्या में घर लौट रहे मजदूर
कोरोना: फिर शुरू हुआ पलायन, मुंबई-दिल्ली से बड़ी संख्या में घर लौट रहे मजदूर
Share:

मुंबई: कोरोना की ताज़ा लहर की वजह से देश में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. रोज़ाना कोरोना के मामलों की तादाद बढ़ रही है, अस्पतालों में मरीज़ों की संख्या भी बढ़ रही है. इस बीच राज्य सरकारें फिर से लॉकडाउन सहित कई पाबंदियां लगाने पर विवश हो गई हैं. पाबंदियों के बीच कामकाज पर असर पड़ रहा है और फिर एक बार देश के कई हिस्सों से मज़दूरों का पलायन आरंभ हो गया है. 

दिल्ली में निरंतर कोरोना के मामलों में वृद्धि के बीच प्रवासी मज़दूरों का पलायन जारी है. बीते दिन में भी दिल्ली के आनंद विहार बस स्टेशन पर मज़दूरों की भारी भीड़ दिखी और हर कोई अपने घर वापस जाना चाहता है. वापस जाने वाले श्रमिकों का कहना है कि जैसे कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, ऐसे में लॉकडाउन लग सकता है इसलिए बेहतर है कि हम पहले ही घर चले जाएं. बता दें कि दिल्ली में कई दिनों से ऐसा ही नज़ारा देखने को मिल रहा है, फिर चाहे वो बस स्टेशन हो या फिर रेलवे स्टेशन, मज़दूर बड़ी संख्या में अपने घरों को लौट रहे हैं. 

महाराष्ट्र में तो कोरोना इतना बेकाबू हो गया है कि हालात अब हाथ से निकलते दिख रहे हैं. यही वजह है कि राज्य में नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन के बाद भी संपूर्ण लॉकडाउन का खतरा मंडरा रहा है. इसलिए प्रवासी श्रमिक बड़ी तादाद में यहां से वापस अपने गांव जा रहे हैं. मुंबई के रेलवे स्टेशन पर बड़ी तादाद में मजदूरों की भीड़ है, जो यूपी-बिहार वापसी की राह देख रहे हैं.

बाजार: आज होगी स्टॉक पर नज़र

30 अप्रैल को NSE और BSE से हटा दिए जाएंगे प्रभात डेयरी के शेयर

हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां इस वित्त वर्ष में 10 गुना बढ़ सकती हैं: ICRA

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -