फ्लाइट से काम पर लौटे प्रवासी मजदूर
फ्लाइट से काम पर लौटे प्रवासी मजदूर
Share:

लॉकडाउन लागू होने के पश्चात दिल्‍ली-एनसीआर से पलायन करने वाले प्रवासी कामगारों की कमी अब दिल्ली के किसानों को खलने लगी है. प्रवासी कामगारों की कमी के चलते परेशान होने वालों में दिल्‍ली के एक किसान पप्‍पन सिंह भी सम्मिलित हैं. इनको अपने मशरूम की खेती के लिए मजदूरों की जरूरत थी. अपनी इस जरूरत को पूरा करने के लिए पप्‍पन सिंह ने 20 प्रवासी मजदूरों के लिए एयर टिकट बुक कराया है. ये प्रवासी कामगार बिहार के पटना एयरपोर्ट से जल्‍द दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे.

आकर्षक ऑफर्स के साथ आज होगी शुरू Realme Narzo 10 की सेल

विदित हो कि पप्‍पन सिंह दिल्‍ली के तिगिपुर गांव के रहने वाले हैं. वह न सिर्फ साल से मशरूम की खेती करते आ रहे हैं, बल्कि उनके खेतों में काम करने वाले काम भी डेढ़ दशक से एक ही हैं. मशरूम की खेती के लिए अगस्‍त का मौसम अहम है, लिहाजा उन्‍हें अपने पुरान मजदूरों की जरूरत थी. ये सभी मजदूर लॉकडाउन के दौरान बिहार स्थिति अपने पैत्रक गांव चले गए थे और पप्‍प्‍न सिंह उन्‍हें किसी भी कीमत में दिल्‍ली वापस लाना चाहते थे. पप्‍पन सिंह ने इस सभी मजदूरों के लिए पहले ट्रेन की टिकट बुक करानी चाही, किन्तु अगले डेढ़ महीने तक कोई रेलगाड़ी की कोई टिकट उपलब्‍ध नहीं थी. पप्‍पन सिंह इतना लंबा प्रतीक्षा नहीं कर सकते थे, लिहाजा उन्‍होंने 20 प्रवासी कामगारों के लिए अब हवाई जहाज में टिकट बुक कराई है.

भारत में Apple ने शुरू किया नए iPhone SE का प्रोडक्शन

यह पहला अवसर नहीं है, जब‍ पप्‍पन सिंह ने अपने खेत में काम करने वाले कामगार के लिए एयर टिकट बुक कराई हो. इससे पहले भी वह प्रवासी कामगार के लिए हवाई जहाज में टिकट बुक करा चुके हैं. दरअसल, लॉकडाउन के दौरान तमाम कोशिशों के बावजूद ये मजदूर अपने घर नहीं जा पा रहे थे. तब पप्‍पन सिंह ने 10 प्रवासी मजदूरों के लिए दिल्‍ली से पटना की एयर टिकट बुक कराई थी. पप्‍प्‍न सिंह के अनुसार, खेत में काम करने वाले सभी कामगारों को वह अपने फैमिली के सदस्‍य की तरह मानते हैं. इ‍सी भावना से उन्‍होंने ने सभी के लिए एयर टिकट बुक कराए हैं.

योगिराज में बढ़ता अपराध का ग्राफ, आप नेता संजय सिंह ने साधा निशाना

20,000 करोड़ रुपये की सरकारी प्रतिभूतियां बेचेगा RBI, दो किश्तों में होगी नीलामी

प्रशांत भूषण के खिलाफ आज होगा सजा का ऐलान, कल SC में माफ़ी मांगने से किया था इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -