रातोंरात चमकी मजदूर की किस्मत, खदान में मिला लाखों का हीरा
रातोंरात चमकी मजदूर की किस्मत, खदान में मिला लाखों का हीरा
Share:

पन्ना: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक श्रमिक का रातोंरात भाग्य बदल गया है। उसे खदान से 6.66 कैरेट का हीरा हासिल हुआ है। इस हीरे का अनुमानित दाम 12 से 15 लाख रुपये बताई जा रही है। खदान से हीरा प्राप्त होने के पश्चात् मजदूर शमशेर खान के घर में जश्न का माहौल है। 33 वर्षीय शमशेर पन्ना शहर के आगरा मोहल्ला का रहवासी हैं। उन्हें हीरापुर टपरियन उथली खदान इलाके से जेम क्वालिटी (हल्का पीलापन) वाला 6.66 कैरेट वजन का हीरा प्राप्त हुआ है।

वही इस हीरे का दाम 12 से 15 लाख रुपये के बीच आँका गया है। खदान में हीरा प्राप्त होने की खबर के पश्चात् से शमशेर के घर में जश्न और खुशी का माहौल है। हीरा प्राप्त होने के पश्चात् शमशेर ने इसे बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित हीरा दफ्तर में जमा करा दिया है। हीरा दफ्तर के पारखी अनुपम सिंह ने कहा कि आगामी नीलामी में इस हीरे को रखा जाएगा। नीलामी में हीरा बिकने पर रॉयल्टी काटने के पश्चात् शेष राशि हीरा मालिक (शमशेर) को दे दी जाएगी। 

बता दें कि इससे पूर्व खदान इलाके से 8.22 कैरेट वजन का हीरा पन्ना के ही बेनीसागर मोहल्ला निवासी रतन प्रजापति को मिला था। नीलामी में यह हीरा 37 लाख रुपये में बिका था। तत्पश्चात, अब शमशेर नाम के शख्स को हीरा प्राप्त हुआ है। बताया जा रहा है कि पन्ना के हीरा दफ्तर जो कि देश का एकमात्र हीरा दफ्तर है उसमे कर्मचारियों की भारी कमी है। जिसकी वजह से यहां कामकाज प्रभावित होता है तथा हीरा खदान इलाकों की समुचित निगरानी भी नहीं हो पाती है।

पुलिस के हत्थे चढ़ा 'सीरियल मोलेस्टर', मासूम बच्चियों को देख खो बैठता था आपा और फिर...

Ind Vs NZ: द्रविड़ के लौटते ही पुराना जमाना भी लौटा, गावस्कर ने अय्यर को दी टेस्ट कैप, Video

फिल्म रिलीज से पहले अहान-तारा ने की गंगा आरती, घाट पर उमड़ी लोगों की भारी भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -