अब श्रमिकों के खिलाड़ी बच्चों को भी मिलेगा यह पुरुस्कार
अब श्रमिकों के खिलाड़ी बच्चों को भी मिलेगा यह पुरुस्कार
Share:

हल्द्वानी : खेलों में मजदूरों के बच्चे अगर कुछ ख़ास कर दिखाते है तो श्रम विभाग भी उनको इसके लिये पुरूस्कार देगा। राज्य स्तरीय हास्टल, नेशनल हास्टल में चयन, राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चुने जाने पर श्रम विभाग एक हजार से दस हजार रुपये तक छात्रवृत्ति और अनुदान के रूप में देगा। 

बता दें की श्रम विभाग में वर्तमान में करीब 2.50 लाख श्रमिक पंजीकृत हैं। वही नैनीताल जिले में 30446 श्रमिकों का पंजीकरण श्रम विभाग में हुआ हैं। श्रम विभाग के अधीन उत्तराखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड पंजीकृत श्रमिकों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित करता है। अक्तूबर में श्रम विभाग ने श्रमिकों के बच्चों की खेलकूद की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए छात्रवृत्ति देने का निर्णय लिया था।कुछ दिनों पहले हुई बोर्ड की बैठक में श्रम मंत्री ने इस प्रस्ताव पर मुहर भी लगा दी है। 
 
पांच हजार रुपये तक मिलेगा अनुदान 
श्रम विभाग में पंजीकृत किसी भी श्रमिक का बच्चा अगर राज्य के स्पोर्ट्स कालेज में प्रवेश लेता है तो उसे दो हजार रुपये प्रतिमाह, राष्ट्रीय स्तर के स्पोर्ट्स कॉलेज में प्रवेश मिलने पर 10 हजार रुपये प्रति माह छात्रवृत्ति दी जाएगी। वही श्रमिकों के बच्चों का चयन अगर राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में होता है तो एक हजार रुपये प्रतिमाह अनुदान और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में चयन पर पांच हजार रुपये का अनुदान मिलेगा। 

हिंदू संगठनों ने किया विरोध, उत्तराखंड के 7 जिलों में केदारनाथ मूवी पर लगा बैन

इन्होने दी उत्तराखंड को ये महत्वपूर्ण सौगातें

अब फिल्मों में नजर आएँगी उत्तराखण्ड की हसीन वादिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -