+

चारा घोटाला: जमानत के लिए छटपटा रहे लालू, आज सुप्रीम कोर्ट करेगी सुनवाई

चारा घोटाला: जमानत के लिए छटपटा रहे लालू, आज सुप्रीम कोर्ट करेगी सुनवाई

पटना : चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजा काट रहे बिहार के पूर्व सीएम और राष्ट्रीय जनता दाल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय में आज सुनवाई होगी. मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच जमानत याचिका पर सुनवाई करने वाली है. इससे पहले झारखंड उच्च न्यायालय ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी. 

न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुई गोलीबारी से कई लोगों की मौत, बाल-बाल बची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

दरअसल, लालू प्रसाद यादव ने स्वास्थ्य के आधार पर जमानत की मांग की है, जिसमें कहा गया है कि लालू की आयु 71 हो गई है. उन्हें डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग समेत कई अन्य बीमारियां हैं. फिलहाल, उनका रिम्स में उपचार चल रहा है. प्रतिदिन वे लगभग 13 प्रकार की दवाओं का सेवन कर रहे हैं. 

लोकसभा चुनाव: निलंबित IPS अधिकारी पंकज चौधरी ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

उल्लेखनीय है कि 2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चूका है. ऐसे में लालू प्रसाद यादव का सर्वोच्च न्यायालय का रुख करना बेहद अहम माना जा रहा है, क्योंकि वे राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. उन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर कई तैयारियां करनी है. जिसको लेकर पार्टी नेताओं के साथ उन्हें कई अहम् बैठक करनी होगी और चुनाव की रणनीति तय करनी होगी. प्रत्याशी भी तय करने होंगे. प्रत्याशियों को चिन्ह देने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष का हस्ताक्षर होना जरूरी है.

खबरें और भी:-

अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर पर बोले ट्रम्प, मुझे कोई जल्दबाज़ी नहीं

जयंती विशेष : दिल्ली पर 2 साल तक किया राज, मिली थी इतनी दर्दनाक मौत

एनसीपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, पारम्परिक सीट से ताल ठोकेंगी सुप्रिया सुले