शनिदेव को करना है खुश तो करें लाल चंदन का यह छोटा सा उपाय
शनिदेव को करना है खुश तो करें लाल चंदन का यह छोटा सा उपाय
Share:

ज्योतिष शास्त्र में शनि ग्रह को विशेष उपलब्धि मिली हुई है। कहा जाता है शनि ग्रह अगर किसी जातक की कुंडली में बुरे स्थान पर होता है, तो उसके लिए कई तरह की समस्याएं खड़ी कर देता है। केवल यही नहीं बल्कि अगर यह शुभ स्थान पर हो तो व्यक्ति को हर सुख-सुविधा प्रदान करता है। आप सभी को बता दें कि शनि की महादशा से व्यक्ति की नहीं देवतागण भी कांपते हैं, इस वजह से शनि को प्रसन्न रखने उन्हें शांत रखने के लिए ज्योतिष में कई तरह के उपायों के बारे में बताया गया है।

जी दरअसल शनि को प्रसन्न करने में चंदन की विशेष भूमिका मानी जाती है। आपको बता दें कि पूजा-पाठ में भी चंदन का उपयोग खास तौर से किया जाता है। जी दरअसल लाल चंदन, पीला चंदन सफेद चंदन आदि का प्रयोग कई तरह के उपाय में किया जाता है। अब आज हम आपको बताते हैं चंदन के ज्योतिषीय उपायों के बारे में।

जी दरअसल पौराणिक मान्यता है कि बिना चंदन के भगवान विष्णु की पूजा पूरी नहीं मानी जाती।ठीक इसी तरह शनिदेव को प्रसन्न करने के उनकी अशुभता को दूर करने के लिए भी चंदन का उपयोग किया जाता है। जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि चंदन में शनि देव को प्रसन्न करने की क्षमता होती है।

लाल चंदन के उपाय-
- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंदन की जंड़ को पानी में डालकर स्नान करने से शनि की अशुभता दूर होती है। हालाँकि इस उपाय को लगातार 41 दिनों तक करें क्योंकि उसके बाद ही ये उपाय कारगार साबित होता है।

- शनि के अशुभ फल प्रदान करने पर व्यक्ति समस्याओं से घिर जाता है। ऐसे में शनिवार अमावस्या के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाएं। ये दीपक पीपल के नीचे सूर्यास्त के बाद जलाया जाता है। इसी के साथ ही, वहां बैठकर चंदन की माला से जाप करें।

- इसके अलावा शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन शनिदेव को लाल चंदन लगाएं।

आँखों की रोशनी है बढ़ाना तो हर रविवार करें यह उपाय

पति-पत्नी में तेज होती है लड़ाई तो रात को सोने से पहले करें ये काम

वैवाहिक जीवन नहीं चल रहा अच्छा तो कालाष्टमी पर करें यह छोटा सा उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -