कुवैती सरकार के अधिकारी ने दिया इस्तीफ़ा, जानिए क्या है वजह
कुवैती सरकार के अधिकारी ने दिया इस्तीफ़ा, जानिए क्या है वजह
Share:

कुवैत: कुवैत की सरकार ने अमीर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है, जिससे विपक्षी सांसदों के साथ विवाद को सुलझाने में मदद मिल सकती है, जिन्होंने वित्तीय सुधार को बाधित किया है। अल-क़बास और अल-राय समाचार पत्रों के अनुसार, प्रधान मंत्री शेख सबा अल खालिद अल सबा के नेतृत्व वाले प्रशासन ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया, इस साल दूसरी बार चिह्नित किया कि उनके नेतृत्व वाली सरकार ने निर्वाचित संसद के साथ असहमति में इस्तीफा दे दिया है।

यह स्पष्ट नहीं था कि अमीर शेख नवाफ अल अहमद अल सबा, जिनके पास राज्य के मामलों पर अंतिम नियंत्रण है, कैबिनेट के इस्तीफे को स्वीकार करेंगे, जिसे जनवरी में पिछली सरकार के इस्तीफे के बाद मार्च में गठित किया गया था। कई विपक्षी सांसदों ने मांग की है कि प्रीमियर से कोविड-19 महामारी और भ्रष्टाचार सहित कई मामलों में पूछताछ की जाए।

संघर्ष ने विधायी प्रगति को बाधित किया है और ओपेक सदस्य के सार्वजनिक वित्त में सुधार के प्रयासों में बाधा उत्पन्न की है, जो पिछले साल कम तेल की कीमतों और महामारी के साथ-साथ वैश्विक बाजारों तक पहुंचने के लिए आवश्यक ऋण कानून जैसे उपायों को लागू करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे। दशकों से, कैबिनेट और विधानसभा के बीच गतिरोध के कारण सरकार में फेरबदल और संसद भंग हुई है, निवेश और सुधार में कमी आई है।

दिल्ली की नई आबकारी नीति के खिलाफ याचिका, सुप्रीम कोर्ट ने दखल से किया इंकार

भोपाल: अस्पताल में लगी भीषण आग, 4 बच्चों की मौत

बच्चों की कोरोना वैक्सीन के लिए अभी करना पड़ेगा इंतज़ार, DCGI से कोवैक्‍सीन को मंजूरी मिलनी बाकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -