कुवैत ने बढ़ते कोरोना मामलों के बीच रद्द की भारत की उड़ाने
कुवैत ने बढ़ते कोरोना मामलों के बीच रद्द की भारत की उड़ाने
Share:

देश भर में बढ़ते कोविड-19 मामलों के मद्देनजर कुवैत सरकार ने भारत से सभी वाणिज्यिक उड़ानों को निलंबित करने का फैसला किया है। कुवैत के डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने शनिवार को कोरोना मामलों के बढ़ने के कारण आतंक की स्थिति के बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि उसने भारत से आने वाली सभी प्रत्यक्ष वाणिज्यिक उड़ानों को निलंबित कर दिया था। 

रॉयटर्स के अनुसार निलंबन 24 अप्रैल से और अगली सूचना तक कार्रवाई की जाएगी। उड़ानों को निलंबित करने का मकसद कोरोनावायरस की श्रृंखला को तोड़ना है क्योंकि नए तनाव वर्तमान स्थिति को बदतर कर सकते हैं। उड़ानों को रद्द करने का कदम वैश्विक कोरोनोवायरस स्थिति के मूल्यांकन के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्देश पर था। बयान में कहा गया है कि भारत से सीधे या किसी अन्य देश से आने वाले सभी यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा, जब तक कि उन्होंने भारत से बाहर कम से कम 14 दिन नहीं बिताए हों। 

केवल, कुवैती नागरिकों, उनके पहले डिग्री के रिश्तेदारों और उनके घरेलू कर्मचारियों को प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। कार्गो अप्रभावित है। हालांकि, यह भी ध्यान दिया जाता है कि UAE और कनाडा की सरकारों ने देश में बिगड़ती कोविड-19 स्थिति के बीच भारत से उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूएई ने रविवार से 10 दिनों के लिए भारत की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया। गल्फ न्यूज ने बताया कि यूएई यात्रा प्रतिबंध शनिवार, 24 अप्रैल को सुबह 11.59 बजे से लागू हो गया और 10 दिनों के बाद इसकी समीक्षा की जाएगी। प्रस्थान की उड़ानें संचालित होती रहेंगी। यूएई के नागरिकों, राजनयिक पासपोर्ट धारकों और आधिकारिक प्रतिनिधिमंडलों को उपरोक्त शर्तों से छूट दी गई है। इस बीच, कनाडा ने यह भी कहा कि वह उस क्षेत्र में कोविड-19 मामलों की बढ़ती लहर के कारण 30 दिनों के लिए भारत और पाकिस्तान की सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाएगा।

ऑक्सीजन की कमी से 20 मरीजों की जान जाने पर बोले राहुल गांधी- खबर बहुत दुखद...

अंतरिक्ष में मौजूद मानव निर्मित कचरा साफ़ कर रही जापानी कंपनियां, पृथ्वी के लिए है बड़ा खतरा

अब यूपी के छोटे शहरों को भी मिलेगी भरपूर ऑक्सीजन, सीएम योगी ने बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -