कुवैत के विदेश मंत्री ने की भारत के साथ मजबूत द्विपक्षीय संबंधों की सराहना

Jun 11 2021 04:14 PM
कुवैत के विदेश मंत्री ने की भारत के साथ मजबूत द्विपक्षीय संबंधों की सराहना

कुवैत के विदेश मंत्री शेख अहमद अल-नासिर अल-सबाह ने भारत के साथ अपने देश के संबंधों की "गहराई" की सराहना करते हुए कहा कि द्विपक्षीय संबंध ऊपर की ओर बढ़ रहे हैं। राजनयिक संबंधों की स्थापना की साठवीं वर्षगांठ की पृष्ठभूमि के खिलाफ, कुवैती विदेश मंत्री ने कहा कि संबंधों ने कई क्षेत्रों में जबरदस्त प्रगति की है। 

जैसा कि दुनिया का दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला देश कोरोनोवायरस के मामलों में एक स्वदेशी संस्करण से जूझ रहा है, भारतीय मंत्री ने कहा कि नई दिल्ली कुवैत से मिली उदार सहायता की सराहना करती है ताकि महामारी से बचाव में मदद मिल सके। स्वास्थ्य देखभाल और खाद्य सुरक्षा जैसे मामले वार्ता के केंद्र बिन्दुओं में से थे, जिसमें क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय घटनाएं भी शामिल थीं, दोनों पक्षों ने व्यापार और निवेश जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सहयोग के लिए अधिक जगह देखी। 

वार्ता में भारत से घरेलू श्रमिकों की भर्ती के लिए एक सौदा भी हुआ, कई समझौतों में से एक जो दोनों देशों के बीच बढ़ती निकटता को दर्शाता है इससे पहले दिन में, कुवैत के प्रधान मंत्री शेख सबा खालिद अल-हमद अल-सबा ने भारत के विदेश मंत्री को प्राप्त किया, जिन्होंने अपने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से कुवैती अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-जबर अल-सबा को संबोधित एक पत्र दिया। कुवैत के विदेश मंत्री शेख डॉ. अहमद नासिर अल-मोहम्मद अल-सबाह और अन्य कुवैती अधिकारी भी बैठक में शामिल हुए।

बुद्धदेव दासगुप्ता को याद करते हुए सुजॉय प्रसाद चटर्जी ने कही ये बात

शीर्ष इस्लामी विद्वानों ने मक्का में शांति घोषणा पत्र पर किए हस्ताक्षर

अभियोजक ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कीको फुजीमोरी के नए निवारक निरोध का किया अनुरोध